Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने वाली संतुलन संस्था का प्रयास सराहनीय : कृषि मंत्री कमल पटेल

    कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने वाली संतुलन संस्था का प्रयास सराहनीय : कृषि मंत्री कमल पटेल

    बैतूल| मध्यप्रदेश के बैतूल में एक दिवसीय प्रवास पर आये मध्यप्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल ने संतुलन द्वारा आयोजित कैंसर शिविर में शिरकत की कृषि मंत्री कमल पटेल शनिवार को एक दिन के प्रवास पर बैतूल पहुचे। यहां मंत्री पटेल ने स्वर्गीय मधुलिका अग्रवाल स्मृति कैंसर, जांच, उपचार एवं जागरूकता शिविर में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे।

    कैंसर शिविर को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कैंसर एक घातक और जानलेवा बीमारी है। दुःख की बात है कि इसके मरीज तेजी से बढ़ रहे है। आज जरूरत है कि लोगो को इस बीमारी के प्रति जागरूक किया जाए ताकि बीमारी ही ना हो।

    संतुलन संस्था बैतूल और गर्ग परिवार ने बहुत ही पूण्य का कार्य किया है। सरकार और समाज दोनो मिलकर ही कार्य करते है तो कोई भी काम ज्यादा अच्छे तरीके से होता है। बैतूल जिला और आस पास के जिले से गरीब ग्रामीण क्षेत्र के लोग है जो कैंसर से पीड़ित है या जिनको कैंसर के लक्षण है जांच और परीक्षण करवाने यहां आए है। मोदी सरकार ने गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए ही आयुष्मान भारत योजना लाई है ताकि 5 लाख तक का इलाज गरीब लोगों का मुफ्त में हो सके। करोड़ो लोगो का आयुष्मान कार्ड बन चुका है और लोग इलाज भी करवा रहे है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि प्रदेश के सभी जिला अस्पतालों को सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल बनायेनंगे।

    शशांक सोनकपुरिया
    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, बैतूल, मध्यप्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.