Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राजकीय मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने क्रिटिकल ऑप्रेशन सफलता पूर्ण किया

    राजकीय मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने क्रिटिकल ऑप्रेशन सफलता पूर्ण किया

    शाहजहांपुर। राजकीय मेडिकल कॉलेज में मरीज रूबी जिसकी हेटरोटॉपिक प्रेगनेंसी थी। जिसमें एक बच्चा बच्चेदानी के अंदर और दूसरा बच्चा बच्चेदानी के बाहर था।डॉ. सुनीता, डॉ. पंकज तथा डॉ. आफरीन ने सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया। प्रवक्ता डॉ. पूजा त्रिपाठी पांडेय ने तीनों चिकित्सकों की हिम्मत की सराहना करते हुए बताया की यह ऑपरेशन बहुत रिस्की होता है और प्राइवेट हास्पिटल भी ऐसे ऑपरेशन करने से कतराते हैं।

     इन जांबाज और जिम्मेदार डॉक्टरों ने अभी तक हर मरीज को बचाया ही नहीं बल्कि उनके 10 लाख से ज्यादा पैसे भी बचाएं है। पिछले बीते चार महीनों से के.जी.एम.सी. लखनऊ से आए डॉ. पंकज और डॉ. सुनीता ने जच्चा बच्चा विभाग को एक नई मजबूती प्रदान की है। प्राचार्य डॉ. अभय ने बताया की रात रात भर जाग के पूरी इमरजेंसी करके अभी तक 225 सिसेरियन जिसमें से 175 से ज्यादा इमरजेंसी ऑपरेशन थे एवं 50 से ज्यादा ऐसे ऑपरेशन हुए हैं जिनमे बच्चा नीचे के रास्ते फसा हुआ था।

    जिसको की अब्स्ट्रक्टिव लेबर कहते हैं जो शाहजहांपुर की स्वास्थ्य केंद्र से रेफर केसेज़ थे। कई ऑपरेशन ऐसे हुए जिनमें मरीज का बच्चा ट्यूब में फंसा था और मरीज की जान कभी भी जा सकती थी। 11 मरीज ऐसे थे जिनकी बच्चेदानी में गांठ थी और बच्चेदानी बाहर आती थी उनका भी ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.