Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    साप्ताहिक बन्दी को सख्ती से लागू करायें, दुकान खोलने वालों के विरूद्व हो कड़ी कार्यवाही- अविनाश कुमार

    साप्ताहिक बन्दी को सख्ती से लागू करायें, दुकान खोलने वालों के विरूद्व हो कड़ी कार्यवाही- अविनाश कुमार

    सरकार द्वारा लागू नियमों का पालन करने के साथ जिला प्रशासन का करें सहयोग- जिलाधिकारी

    हरदोई| विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आहूत व्यापार बन्धु बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने व्यापारियों से कहा कि भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार अपने व्यापारिक पंजीकरण ऑनलाइन करायें और ऑनलाइन पंजीकरण में आने वाली समस्याओं के निस्तारण के सम्बन्ध में वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों से सम्पर्क करें।

    बैठक में साप्ताहिक बन्दी के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने सहायक श्रमायुक्त अचला पाण्डेय को निर्देश दिये कि साप्ताहिक बन्दी को सख्ती से लागू करायें और बिना अनुमति प्रतिदिन दुकान एवं प्रतिष्ठान खोलने वालों के विरूद्व कड़ी कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूली की कार्यवाही करें। नगर के विभिन्न मार्गो पर अतिक्रमण की समस्या पर जिलाधिकारी ने व्यापारी पदाधिकारियों से कहा कि नगर के मार्गो से जाम की स्थिति समाप्त करने के लिए दुकानों के आगे अवैध अतिक्रमण कर दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्यवाही में सहयोग करें ताकि आम जनमानस को सुगम यातायात मिले और जाम की स्थिति समाप्त हो।

    बैठक में व्यापार मण्डल जिला अध्यक्ष विमलेश दीक्षित ने जिलाधिकारी से कहा कि नगर में दुकानदारों एवं अन्य लोगों के संबंधित विभाग के कर्मचारियों द्वारा बाईक ई चालान काटे जा रहे है जिसकी जानकारी दुकानदार एवं अन्य को बाद में होती है जिससे काफी दिक्कते आती है। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि दुकानदार एवं दुकान पर आने वाले लोगों की बाईक आदि खड़ी करने के लिए स्थान निर्धारित करें और वाहन वहीं खड़ी करें। बैठक में जिलाधिकारी ने अभिहित अधिकारी सतीश कुमार को निर्देश दिये कि जनपद के व्यापारियों/उद्यमियों को ऑनलाइन पंजीकरण करने की सम्पूर्ण जानकारी कैम्प लगाकर विधिवत करायें।

    नगर में बड़े वाहनों की नो इन्ट्री रात्रि प्रातः 08 बजे सायं 08 बजे तक करने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने प्रभारी डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य कर राकेश कुमार को निर्देश दिये कि व्यापारियों की समस्या को देखते हुए नो इन्ट्री आदि समस्याओं एवं अन्य शिकायतांे निस्तारण कर आगामी बैठक से पहले निस्तारण आख्या प्रस्तुत करें। बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापारी पदाधिकारियों से कहा कि सरकार द्वारा लागू नियमों का पालन करने के साथ जिला प्रशासन का सहयोग करें। बैठक में डिप्टी कमिश्नर वाणिज्य, अधिशासी अभियन्ता विघुत खण्ड प्रथम एवं द्बितीय, जिला प्रबन्धक बैंक आफ इन्डिया, सहायक श्रमायुक्त हरदोई, जिला खाद्दय, सुरक्षा एवंऔषधि नियत्रंण अधिकारी, जिला बाँट माप अधिकारी एवं व्यापारियों में विमलेश दीक्षित जिलाध्यक्ष उ.प्र.उघोग व्यापार मन्डल, कैलाश गुप्ता शहर अध्यक्ष उ.प्र.उद्योग व्यापार मन्डल हरदोई, बालकृष्ण जिन्दल वरिष्ठ व्यापारी, कपिल गुप्ता, भजनलाल गुप्ता इन्ड्रिट्रियल एरिया, मन्नी लाल शाह इन्ड्रिट्रियल एरिया, राजन द्बिवेदी, सुरेन्द्र सिंह गौर, अब्बास हुसैन आदि उपस्थित रहे।

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी, डेस्क हरदोई|

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.