Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एम.बी.बी.एस के नवीन बैच के छात्रों का पहले दिन बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ किया गया स्वागत

    एम.बी.बी.एस के नवीन बैच के छात्रों का पहले दिन बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ किया गया स्वागत

    शाहजहाँपुर| पण्डित राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी  राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में एम.बी.बी.एस.के नवीन बैच के छात्रों का आज पहले दिन स्वागत बड़े ही हर्ष उल्लास के साथ किया गया, सर्वप्रथम चिकित्सा महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0 अभय कुमार सिन्हा ने मां सरस्वती की वंदना के साथ उनकी आराधना कर कार्यक्रम का आरम्भ किया। इसके पश्चात प्रचार्य डॉ0 अभय कुमार ने सभी छात्रों का परिचय वरिष्ठ संकाय सदस्यों से करवाया।प्राचार्य ने मात्र भाषा पर ज़ोर देते हुए  गुड़-मोर्निंग के स्थान पर सुप्रभात, जय हिंद, जय भारत के शब्दों का प्रयोग करने के निर्देश दिए।


    चिकित्सा महाविद्यालय परिसर में अनुशासित व मधुभाषी बनने व फ़ैकल्टी से सर् - मैम के स्थान पर महोदय-महोदया का उपयोग करने का आदेश दिया। चिकित्सा महाविद्यालय में लैदर-बेल्ट,जीन्स को न पहनने के सख्त निर्देश दिए गए तथा एक विद्यार्थी के जीवन में श्रम के महत्व को समझाने हेतु सभी छात्रों को अपने बर्तनों को स्वयं धोने के आग्रह किया।

    इसके तत्पश्चात डॉ0 पूजा त्रिपाठी पांडेय के निर्देशन में प्राचार्य, उपप्राचार्य, संकाय सदस्यों व सीनियर छात्र छात्राओं ने नवीन छात्रों का तिलक एवं मिष्ठान खिला कर एप्रन पहनाया। अंत मे सभी छात्रों ने चिकित्सा महाविद्यालय के समस्त वरिष्ठ चिकित्सको की गरिमामयी उपस्थिति में चरक शपथ एवं हेप्पोक्रेटिक ओथ ग्रहण कर सफलतापूर्वक कार्यक्रम सम्पन्न किया। कार्यक्रम में उप प्राधानाचर्या वरिष्ठ चिकित्सक डॉ0 आर्य देश दीपक, डॉ0 ध्रुव, डॉ0 एस के वर्मा, डॉ0 वी पी गिरी, डॉ0 जे पी सिंह, डॉ0 अमित, डॉ0 देवेश, डॉ0 पालिवाल व अन्य संकाय सदस्य उपस्थित थे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.