Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    4 मार्च तक चलेगा LEAP 2020 कार्यक्रम, देश भर से आए विभिन्न वक्ता प्रस्तुत कर रहे अपने विचार

    4 मार्च तक चलेगा LEAP 2020 कार्यक्रम, देश भर से आए विभिन्न वक्ता प्रस्तुत कर रहे अपने विचार
    कानपुर। आईआईटी  कानपुर द्वारा 18 फरवरी से 4 मार्च 2021 तक LEAP 2020 कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश भर के प्रतिष्ठित वक्ता, शिक्षाविद और अकादमिक नेता देश के भावी शैक्षणिक नेताओं का मार्गदर्शन करने के लिए अपने विचार प्रस्तुत कर रहे हैं। कार्यक्रम के पांचवें दिन में देश की तीन प्रख्यात हस्तियों ने भाग लिया।
    सीएसआईआर के महानिदेशक डॉ० शेखर सी० मंडे ने समाज में विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लाभों को प्रस्तुत किया और चर्चा की। राजदूत डॉ० दीपक वोहरा ने आज के ज्ञानवर्धक भारत पर देशभक्ति से भरा एक व्याख्यान दिया। उन्होंने इस बारे में अपने विचार प्रस्तुत किए कि कैसे भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
    आईआईएसईआर भोपाल के संस्थापक निदेशक और वर्तमान में आईआईटी कानपुर में रसायन विज्ञान के प्रोफेसर विनोद० के० सिंह ने नए शैक्षणिक संस्थानों की स्थापना में विभिन्न मुद्दों और चुनौतियों पर चर्चा की जो राष्ट्र निर्माण में योगदान दे सकते हैं। LEAP 2020 कार्यक्रम का आयोजन प्रो० अविनाश अग्रवाल की अध्यक्षता में अन्य समिति सदस्यों प्रो० विनोद सिंह, प्रो० शलभ, प्रो० ब्रज भूषण और प्रो० डी० कुंडू के साथ मिलकर किया जा रहा है।
    इब्ने हसन जैदी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.