Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उत्तराखंड की सीमा पर बनेगा उ0प्र0 प्रवेश द्वार, विकसित होगा खेल का मैदान-पुलकित खरे

    उत्तराखंड की सीमा पर बनेगा उ0प्र0 प्रवेश द्वार, विकसित होगा खेल का मैदान-पुलकित खरे

    पीलीभीत। जिलाधिकारी  पुलकित खरे द्वारा गुरुवार को नगर पंचायत गुलडिया भिण्डारा के अन्तर्गत मझोला नगर के प्रमुख चौराहों, पार्क, खेल के मैदान व तालाबों का सौंदर्यीकरण व अतिक्रमण मुक्त कराने के साथ साथ विकास कार्यों में तेजी लाने के दृष्टिगत औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान मझोला के मुख्य चौराहे पर बने शहीद स्मारक का सौंदर्यीकरण कराने के साथ साथ चौराहे से अतिक्रमण हटाकर चौडीकरण कराने के लिए निर्देशित करते हुये कहा कि अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी के साथ निरीक्षण कर शीघ्र कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। इसके साथ ही साथ सितारगंज की ओर जाने वाली सड़क  पर साइन बोर्ड लगाने के साथ वहां पर भी अनावश्यक होर्डिंग्स, विद्युत पोल को हटाकर चौराहे का चौडीकरण करने हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान टनकपुर रोड़ पर प्रदेश की सीमा पर उ0प्र0 प्रवेश द्वार का साइन बोर्ड लगाते हुये उस पर जनपद के प्रमुख पर्यटन स्थलों को अंकित कराने के निर्देश दिये गये। 

    इसके उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा मझोला में पार्क, खेल मैदान व तालाब का निरीक्षण करते हुये अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि तालाब का सीमाकंन कराकर मूल स्वरूप प्रदान करने हेतु अतिक्रमण को चिन्हित करते हुये सौन्र्दीयकरण हेतु प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत किया जाये। खेल मैदान का भी नजरी नक्शा तैयार करते हुये चारों ओर बाउण्ड्री निर्माण व अतिक्रमण किये लोगों को अन्य योजना के तहत दूसरी जगह स्थानान्तरित कर मैदान खाली कराने के निर्देश दिये गये।

    उन्होंने कहा कि मैदान में युवाओं के खेलने हेतु ट्रैक का निर्माण कराया जाये। पार्क के निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी को पार्क के पास खाली भूमि का चिन्हांकन करते हुये विस्तारिकरण कराने के निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि पार्क में लाईट की व्यवस्था बढ़ते हुये खाली भूमि पर सुन्दर सुन्दर फूल एवं पौधों का रोपण किया जाये। नगर निरीक्षण के दौरान अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया गया कि नालों की नियमित साफ सफाई कराते हुये खुले नालों को ढ़कने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

    सार्वजनिक शौचालयों के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुये कहा कि देखरेख करने हेतु नियमित कर्मचारियों ड्यूटी लगाई जाये। इसके साथ ही साथ विजयपुर पकडिया के शमशान घाट के चारों ओर की बाउण्ड्रीवाल का स्टीमेट तैयार कराने के निर्देश दिये गये। निरीक्षण के दौरान  जिलाध्यक्ष  संजीप प्रताप सिंह, तहसीलदार अमरिया सहित अन्य उपस्थित रहे।

    जनपद पीलीभीत से कुंवर निर्भय सिंह की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.