Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिला पत्रकार महासंघ का हुआ गठन, सर्वसम्मति से निर्विरोध पुनः कमलेश स्वर्णकार बनाए गए जिला अध्यक्ष

    जिला पत्रकार महासंघ का हुआ गठन, सर्वसम्मति से निर्विरोध पुनः कमलेश स्वर्णकार बनाए गए जिला अध्यक्ष

    राजनांदगांव। डोंगरगांव के समीपस्थ पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो रहे सूखानाला बैराज में पत्रकार महासंघ के 100 से अधिक पत्रकार  सदस्यों की उपस्थिति में संगठन का विस्तार व मजबूती के लिए मंथन किया गया और सर्वसम्मति से जिला अध्यक्ष के रूप में दूसरी बार कमलेश स्वर्णकार के नाम को प्रस्तावित किया गया, जिस पर सभी की सहमति मिली है। बता दें कि पत्रकार संघ के सभी सदस्यों की एक बैठक सूखानाला में बुलाई गई थी, जहां विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई और सभी उपस्थित पत्रकारों ने अपने विचारों को विस्तार से रखे। इस दौरान राजनांदगांव सहित मोहला, मानपुर, अं. चौकी, डोंगरगढ़, छुरिया, डोंगरगांव, सोमनी, छुईखदान के अनेक स्थानों से प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पत्रकारगण उपस्थित हुए। इस दौरान मौके पर ही छुईखदान ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्ति भी कर दी गई।

    बैठक को संबोधित करते हुए कमलेश स्वर्णकार ने कहा कि हम सभी पत्रकार साथियों को हर मुश्किल घड़ी में एक साथ रहकर काम करना है और आगामी दिनों में ब्लॉक स्तर पर भी संघ का विस्तार कर पत्रकारों के हित में किये जाने वाले आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जनहित कार्यों पर सरकार में होने वाले भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए महासंघ के पत्रकार करेंगे काम करेगा। जिलेभर के वरिष्ठ पत्रकारों ने फैसला किया है कि आगामी समय में केवल शहरी ही नहीं बल्कि ग्रामीण अंचल के पत्रकारों को भी सरकार से आवास और प्रेस कार्यालय देने की मांग की जाएगी। साथ ही साथ पत्रकार सुरक्षा कानून पर एवं पत्रकार बीमा योजना पर भी सरकार को निर्णय लेने के लिए मजबूर किया जाएगा। पत्रकार सुरक्षा, पेंशन पर भी कानून बनाने की बात पर की गई।

    देश के सबसे खतरनाक नक्सल क्षेत्र और जंगल से जुड़े ग्रामीण इलाके के पत्रकारों ने पत्रकारिता करने के दौरान आने वाली कठिनाइयों को नवनियुक्त जिला अध्यक्ष कमलेश स्वर्णकार के और जिले भर के वरिष्ठ पत्रकारों के सामने रखा।  इस अवसर पर प्रमुख रुप से डोंगरगाव से गोविंद गुप्ता, घनश्याम साव, रज्जा राणा, प्रेम गोस्वामी, दिवाकर सोनी, बालकृष्ण सिन्हा, छुईखदान से सज्जाक खान, नीलम वैष्णव, अनिल यादव, संजय शर्मा, महेश ठाकुर, दीपक देशमुख, खैरागढ़ से अनुराग तुर्रे नोबल वर्मा सहित मनभावन, मनमोहन, लक्ष्मण लोहिया, दीपांकर खोब्रागढ़े, राजू सोनी, युवराज पांडे, सुरेन्द्र साहू, रवि ठाकुर, दिलीप कुर्रे, सन्नी वर्मा, हेमंत वर्मा, प्रमोद शेंडे, सुनील हुमरे, राकेश यादव, राधेश्याम साहू, भूपेन्द्र जैन, मुकेश साहू, संजय शर्मा, अनिल, आफताब खान, अनिल यादव, अविनाश कुमरे, विजय यादव, महेश सिंह ठाकुर, तेजस शर्मा, टिंकू देवांगन, आशीष कासार, मनोज राठौर, शेखर यादव, संतोष शर्मा, मनोज यादव सहित बड़ी संख्या में जिलेभर के पत्रकार उपस्थित थे।

    हेमंत वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.