Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मानवता ही मिसाल- घायल नन्दी का इलाज कराते हुये चारा उपलब्ध कराकर नन्दी की सेवा की गयी

    मानवता ही मिसाल- घायल नन्दी का इलाज कराते हुये चारा उपलब्ध कराकर नन्दी की सेवा की गयी

    शाहजहाँपुर| नव वर्ष को सभी के द्वारा हर्ष और उल्लास से मनाया गया, लेकिन नये वर्ष में कुछ वेजुवान जिनका कोई नही, न ही अपनी व्यथा या दर्द किसी से कह सकते है उनके दर्द को महसूस करने वाला जब कोई दिखाई देता है तो वह भी उनसे मदद की अपेक्षा रखते है। 



    *************************

    जी हाँ, इसी पर चरितार्थ घटना है एक भूखे प्यासे घालय नन्दी की ...

    आज एक घायल नन्दी, जो काफी समय से भूखा भी रहा, पैर में किसी भी तरह लगी चोट, बहता हुआ खून मदद की आस लेकर थाना काँट के मुख्य द्वार से थाना में प्रवेश किया जो काफी सहमा हुआ कि कही कोई उसके दर्द को नजर अन्दाज कर भगा न दे। 

    किन्तु एसा नही हुआ, जैसे ही घायल नन्दी पर थाना काँट के प्रभारी निरीक्षक के0डी0 सिंह की नजर गयी और देखा गया कि नन्दी वदहवास हालत में है और पैर से खून भी बह रहा है, बिना देर किये थाना पर पुलिस कर्मियों की सहायता से खुद नन्दी पर प्रेम से हाथ रखा तो वह एक दम थम गया क्यो कि उसे लगा कि उसकी सहायता करने वाले उसे मिल गये है, थाना काँट पुलिस द्वारा पशु चिकित्सक को बुलाकर पैर से बह रहे खून के जख्म की मरहम पट्टी कराकर नन्दी के लिये चारे की व्यवस्था कराई गयी। नन्दी के द्वारा प्रेम पूर्वक चारा खाया गया। थाना काँट पुलिस की इस मानवता को देककर जनता द्वारा प्रशंसा के पुल बाँध दिये गये।


    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.