Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रेलवे सीनियर डीइएन के दुर्व्यवहार के खिलाफ एनआरएमयू ने किया जोरदार प्रदर्शन

    रेलवे सीनियर डीइएन के दुर्व्यवहार के खिलाफ एनआरएमयू ने किया जोरदार प्रदर्शन

    रेलवे कॉलोनी की दुर्दशा पर आई ओ डब्लू कार्यालय पर जड़ा ताला

    शाहजहांपुर। रेलवे कॉलोनी की दुर्दशा तथा एक ट्रेकमेन को नौकरी से निकाले जाने का मुद्दा यूनियन द्वारा उठाये जाने पर प्रवर मण्डल अभियंता मुरादाबाद द्वारा रेलकर्मचारियो से किये गए दुर्व्यवहार के ख़िलाफ़ एनआरएमयू शाहजहाँपुर द्वारा यूनियन कार्यालय से रेलवे स्टेशन होते हुये आईओ डब्लयू कार्यालय तक मार्च निकाला गया। इस मार्च और प्रदर्शन की खबर मिलते ही निर्माण निरीक्षक अपना कार्यालय छोड़ कर खिसक लिए।यहां यूनियन कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए कार्यालय पर ताला जड़ दिया। बाद में मण्डलमंत्री से वार्ता उपरांत मण्डल रेल प्रबन्धक द्वारा सोमबार को यूनियन को वार्ता हेतु बुलाये जाने के प्रस्ताव पर आरपीएफ व स्टेशन अधीक्षक को मण्डल रेल प्रबन्धक के नाम ज्ञापन सौपा गया।

            शाखा सचिव नरेंद्र त्यागी ने बताया कि रेलवे कॉलोनी की बहुत खराब स्थिति है पिछले 3 साल से आवासो में पुताई नही हुई है छोटी मोटी टूट फूट के लिए भी कर्मचारियों को महीनों चक्कर लगाने पड़ते है यहाँ तक कि कई आवासों में लेट्रिन सीट व मुख्य द्वार तक टूटे हुए हैं और छत जीण शीर्ण है जिससे रेलकर्मचारियो के परिवार भी हमेशा जोखिम में रहने पर मजबूर हैं।इसके लिए यूनियन द्वारा 23 दिसम्बर यूनियन द्वारा धरना देकर डी आर एम को मांगपत्र भेज कर स्पेशल फंड की मांग की गई थी परंतु कोई सुनवाई नही हुई ,बल्कि जिम्मेदार अफसर ने यूनियन के कर्ताधर्तओं से अभ्र्द्द व्यवहार किया गया। नतीजतन यूनियन आंदोलन को बाध्य है।अन्त में अध्यक्ष रामोतार शर्मा ने सभी का आभार प्रकट करते हुए यूनियन के आंदोलन में बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग करने की अपील की।                      

    इस विरोध प्रदर्शन मुख्य रूप से शिव कुमार, चंदा,रामनिवास ,राजीव,स्यामा चरण, बी एस बिष्ठ ,मुकेश  , संजय राजेश ,सोनवीर ,राकेश ,सैफ ,यतीन्द्र,आदिउपस्थित रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन  शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.