Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    किसानों की हितेषी सरकार बारदाना उपलब्ध कराए - कमल सोनी

    किसानों की हितेषी सरकार बारदाना उपलब्ध कराए - कमल सोनी                                                                      राजनांदगांव| छत्तीसगढ़ राज्य में जब से काग्रेस सरकार राज्य में सरकार का गठन हुआ है और विकास की बात करके छत्तीसगढ़ वासियों को झूठे माया जाल में फंसा कर राज करने वाले कांग्रेसी सरकार सबसे पहले किसानों के हितेषी सरकार किसानों को सोसाइटी से बारदाना उपलब्ध कराएं क्योंकि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार कुर्सी में बैठे हैं तब से किसानों, गरीब वर्गों मध्य वर्गों व समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की कार्यप्रणाली से नाखुश उदासीनता नजर आ रहे हैं । क्योंकि कांग्रेस सरकार चुनाव में गांव, गरीब, जनता व किसानों के हितेषी जैसे हम बड़े-बड़े बात करके झूठे आश्वासन खोखले वादे को आज छत्तीसगढ़ वासी व किसान पूरी तरह समझ चुके हैं।



    भारतीय जनता पार्टी के सक्रिय युवा नेता कमल सोनी ने बताया कि  छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस सरकार प्रारंभ हुआ है । तब से सोसायटीयो में भारी अनियमितताएं असुविधा देखने और सुनने को मिल रहा है। इसलिए किसान अपने मेहनत की कमाई को बेचने के लिए सोसायटीओं में लाइन लगाना पड़ रहा है और सरकार पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध नहीं कराने से सोसायटीयो में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी भी सरकार की कार्यप्रणाली से नाखुश है।  सरकार की नाकामी खोखले वादे इसे सोसाइटी में अधिकारी कर्मचारी भी किसानों को संतोषजनक जवाब नहीं दे पा रहे हैं ।

                            श्री सोनी ने आगे बताया कि जब सरकार में बैठे उच्च अधिकारी मंत्री विधायक लोग जनता को जवाब नहीं दे पा रहे हैं । तो क्या सोसाइटी अधिकारी कर्मचारी किसानों को क्या जवाब दे पाएंगे आज किसान अपनी मेहनत की कमाई को बेचने के लिए सोसायटीओं में लाइन लगाना पड़ रहा है । धक्का खाना पड़ रहा है तथा बारदाना उपलब्ध के लिए सोसायटीओं के चक्कर काट रहे हैं इसके बाद भी किसानों को पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध नहीं हो रहे हैं जिससे किसानों में भारी आक्रोश पैदा हो रहे हैं । छत्तीसगढ़ सरकार की कार्य को देखकर किसान बहुत परेशान आज उदासीनता नजर आ रहे हैं। जिससे किसानों में उम्मीद की किरण खत्म होते जा रहे हैं। और अपने आपको आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो रहे हैं। इसके लिए कांग्रेसी सरकार पूर्ण रूप से जिम्मेदार है। उन्होंने कांग्रेस सरकार की 2 साल की उपलब्धि छत्तीसगढ़ में शून्य है रोटी, कपड़ा व मकान जैसे मूलभूत गरीबों की सुविधा आवश्यकताएं पूर्ति उपलब्ध नहीं कराना सरकार की नाकामी नजर आ रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार झूठे वादे को छत्तीसगढ़ वासी चुनाव में इसकी कथनी और करनी को देखते हुए अब कांग्रेस सरकार से उम्मीद छोड़ने लगे हैं जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार का गठन हुआ है तब से आज राजनांदगांव जिले सहित प्रदेश में विकास कार्य ठप पड़े हुए हैं लोग विकास को देखने के लिए तरस गए हैं । कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ कि किसानों को आत्म निर्भर बनने के बजाय आत्महत्या करने को मजबूर हैं इसके लिए पूर्ण रूप से जिम्मेदार कांग्रेसी सरकार की कथनी और करनी में अंतर समझ आ रहे हैं सोसायटीओं में बारदाना पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं होना सरकार की नाकामी साबित हो रहा है ।  सोसायटीओं में बमफार धान की आवक बिक्री होने के बाद परिवहन व्यवस्था पूरी तरह चौपट होने के कारण सोसायटीओं में धान रखने के लिए जगह भी नहीं है। अगर समय रहते किसानों को बारदाना और उपलब्ध हो जाते सोसाइटीओ में पैर रखने के लिए जगह नहीं होता इसलिए छत्तीसगढ़ सरकार को मालूम है।  पर वह पूरी तरह चौपट होने के कारण सोसायटीयों में पर्याप्त मात्रा में बांधना उपलब्ध नहीं कराना एक साजिश है । क्योंकि अगर पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध किसानों को कराते हैं । तो सरकार की कथनी और करनी में किसानों को समझ आ जाएगा और पैर रखने के लिए सोसाइटीओ में जगह नहीं होने से छत्तीसगढ़ सरकार जानबूझकर किसानों को बारदाना उपलब्ध नहीं करा रहे हैं।

    हेमंत वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.