Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हिंदुस्तान में दिख रहा पाकिस्तान का पार्क ,गूगल मैप की है इतनी बड़ी भूल

    हिंदुस्तान में दिख रहा पाकिस्तान का पार्क ,गूगल मैप की है इतनी बड़ी भूल

    बैतूल के पास बता रहा लोकेशन, भा.ज.यु.मो ने जताई आपत्ति

    बैतूल/मध्यप्रदेश|  बैतूल की यह खबर हैरान करने वाली है। सवाल उठाने वाली भी है  क्या  मौजूदा हिंदुस्तान में  पाकिस्तान का  कोई नेशनल पार्क हो सकता है  आपका जवाब  भले ही ना में हो लेकिन गूगल मैप google map कम से कम यह नहीं मानता आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे की गूगल मैप पाकिस्तान के नेशनल पार्क को मौजूदा भारत में दिखा रहा है  वह भी  कहीं और नहीं  बल्कि  देश के  बिल्कुल बीचो-बीच  यानी  मध्य प्रदेश के  बैतूल जिले के पास ।यहां गूगल मैप में  बैतूल  के एक इलाके में पाकिस्तान नेशनल पार्क दिखाई पड़ रहा है। यहां सतपुडा टाइगर रिजर्व में शामिल बोरी अभ्यारण को सर्च कर रहे एक व्यक्ति ने जब  इसका रास्ता तलाशना शुरू किया तो वह मैप में पाकिस्तान के नेतनल पार्क के नाम से जगह देखकर हैरान रह गया। इस मामले को देश की सुरक्षा से जुड़ा मसला मानते हुए भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्त्ताओ ने बैतूल एसपी को एक ज्ञापन सौंपकर गूगल की इस बड़ी गलती से रूबरू कराया है। उन्होंने इसका यूआरएल भी पुलिस को सौंपा है।  मोर्चा ने अपने ज्ञापन में बैतूल पुलिस से मांग की है कि वे तत्काल कंपनी से संपर्क कर इस गलती को सुधारने के लिए कहे और गूगल पर एफआईआर करे।। मोर्चा जिलाध्यक्ष के मुताबिक पाकिस्तान के पार्क का यहां गूगल मैप पर दिखाया जाना सुरक्षा के लिहाज से तो खतरनाक है ही यह भावनात्मक रूप से भी लोगो को आहत कर रहा है। 

    गौरतलब है कि बैतूल के पास बोरी अभ्यारण के पास सर्च करने पर गूगल मैप में पाकिस्तान नेतनल पार्क का उल्लेख किया जा रहा है। यही नही मैप में इसे सर्च करने पर इसकी बैतूल से दूरी 91 किमी  बताई जा रही है।जबकि यहां पहुचने के लिए 2 घण्टे 21 मिनट का समय लगने की जानकारी डिस्प्ले हो रही है।

    इस भूल के सामने आने के बावजूद पुलिस अफसर इस मामले में जांच की बात कर रहे है। बैतूल की एएसपी श्रद्धा जोशी ने कहा है कि यह वन विभाग के क्षेत्र है। इसके लिए वन विभाग से पत्राचार कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।



    बैतुल से शशांक सोनकपुरिया की खास रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.