Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दैवीय आपदा प्रबंधन जांच समिति की बैठक सम्पन्न

    उत्तर प्रदेश विधान परिषद की दैवीय आपदा प्रबंधन जांच समिति की बैठक सम्पन्न

    पीलीभीत। रविवार को गांधी सभागार में उत्तरप्रदेश  विधान परिषद दैवीय आपदा प्रबंधन की जांच समिति की बैठक हुई| बैठक की अध्यक्षता समिति के सभापति रणविजय सिंह द्वारा की गई, इस मौके पर सदस्य भी उपस्थित रहे। आयोजित बैठक में समिति द्वारा जनपद में दैवीय आपदा से संबंधित विगत 3 वर्षों में हुई घटनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में सभापति द्वारा कोरोना जाच सेंटरों के संबंध में जानकारी ली गई इस दौरान अपर जिला अधिकारी न्यायिक द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में कोरोना जाँच हेतु 12 सेंटर संचालित हैं जहां नियमित कोरोना की जांच की जा रही है। कोरोना वैक्सीन की तैयारियों के  संबंध में जानकारी मांगे जाने पर एडिशनल सीएमओ द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में वैक्सीनेशन की समस्त तैयारियां शासन के निर्देशानुसार पूर्ण कर ली गई हैं।



    दैवीय आपदा की घटनाओं के संबंध में समीक्षा के दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक द्वारा अवगत कराया गया कि जनपद में आकाशीय बिजली, आंधी तूफान, बाढ़, सर्पदंश, जंगली जानवरो के हमले सहित अन्य घटनाओ में हुई जनहानि से संबंधित परिवारों को राहत धनराशि प्रदान कर सहायता की गई है और जनपद में कोई भी प्रकरण लंबित नही है। जनपद में कोई प्रकरण लंबित न होने के कारण सभापति द्वारा जिला प्रशासन के कार्यों की सराहना की गई। सभापति द्वारा जनपद के समस्त स्वास्थ्य केंद्रों पर कुत्ते व सांप काटने की वैक्सीन की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली गई। बेसिक शिक्षा की समीक्षा के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन राजस्व ग्रामों में प्राथमिक विद्यालय उपलब्ध नहीं है ऐसे ग्रामों का चयन कर जिला योजना में सम्मिलित करते हुए विद्यालयों की स्थापना की जाए।

     बैठक के दौरान समिति के सदस्य हीरालाल यादव, सदस्य  सुरेश कश्यप, समिति अधिकारी तेज प्रताप सिंह ,जिलाधिकारी पुलकित खरे, पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक,बेसिक शिक्षा अधिकारी, समस्त उप जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे

    पीलीभीत से कुंवर निर्भय सिंह की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.