Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मदरसा नूरूलहुदा की छात्रा गुलिस्तां खान को एक दिन का डीएम बनाया, सुनी फरियादियों की समस्याएंं

    मदरसा नूरूलहुदा की छात्रा गुलिस्तां खान को एक दिन का डीएम बनाया, सुनी फरियादियों की समस्याएंं

    नौरीन बनी एआरटीओ, तेजस्वी मिश्रा बनी डीपीओ

    शाहजहाँपुर। प्रदेश की योगी सरकार  द्वारा महिलाओं,बालिकाओं के सम्मान,सुरक्षा व स्वावलंबन के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत प्रदेश भर में 24-25 जनवरी को मण्डलायुक्त,जिलाधिकारी,मुख्य विकास अधिकारी,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आदि पदों पर मेधावी बालिकाओं व जेंडर चैंपियनशिप महिलाओं को एक दिन का दायित्व सौंपने की जिम्मेदारी सौंपी गई। जिसके अंतर्गत जनपद की सात मेधावी बालिकाओं को राष्ट्रीय बालिका सप्ताह एवं मिशन शक्ति अभियान के अंतर्गत नायिका के रूप में रोल मॉडल की भूमिका निभाते हुए एक दिन का डीएम,डीपीओ,एआरटीओ व महिला एसएचओ बनाया गया।

     इस अवसर पर कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में मदरसा नुरुल हुदा बिजलीपुरा की बालिका गुलिस्तां खां को एक दिन का चार्ज देते हुए उन्हे डीएम की जिम्मेदारी दी। इस दौरान गुलिस्तां खां ने डीएम के कार्य व दायित्वों की जानकारी प्राप्त की और कलेक्ट्रेट में आने वाले फरियादियों की समस्याएं सुनी। वही सिविल सेवा सर्विस में जाने की इच्छुक छात्राऐं पंखुरी,अक्षरा यादव व अश्नया मनीषी आदि छात्राओं ने डीएम की भूमिका निभा रही गुलिस्तां खां के कार्यों व दायित्वों को देखा व सुना।

    इस अवसर पर जिला अधकारी इन्द्र विक्रम सिंह सिविल सर्विसेस मे जाने वाली इच्छुक छात्राओं को तैयारी के बारे मे विभिन्न प्रकार की जानकारी दी। इस मौके पर एडीएम वित्त/राजस्व गिरिजेश चौधरी, डीएसओ पूरनसिंह चौहान,डीपीओ वरुण सिंह आदि मौजूद रहे। इसके उपरान्त प्रोबेशन कार्यालय में तेजस्वी मिश्रा को एक दिन का डीपीओ का कार्यभार सौंपा गया। जिसके बाद डीपीओ वरुण सिंह के साथ बैठकर एक दिन की डीपीओ तेजस्वी मिश्रा ने कार्यभार देखा। वही एआरटीओ आफिस में एक दिन की एआरटीओ (प्रशासन) मदरसा नुरुल हुदा बिजलीपुरा की छात्रा नोरीन को बनाया गया। एआरटीओ प्रशासन महेंद्र पाल सिंह ने नोरीन को एआरटीओ प्रशासन की जानकरी उपलब्ध करायी। इसी क्रम में एक दिन की महिला एसएचओ भाव्या सिंह को बनाया गया। तत्पश्चात मेधावी बालिकाओं को अधिकारियों द्वारा उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान डिस्ट्रिक्ट कोर्डिनेटर अमृता दीक्षित, अवनीश, पूनम ,कीर्ति आदि उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.