Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कौओ को पेड़ से अचानक गिरता देख इलाके में सनसनी

    कौओ को पेड़ से अचानक गिरता देख इलाके में सनसनी

    बर्ड फ्लू की आशंका से लोगों में भय का माहौल

    सहतवार(बलिया)। बर्ड फ्लू का खतरा जहां पूरे देश में बना हुआ है वही उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सातवांर थाना क्षेत्र अंतर्गत रजौली  बिनाहा मार्ग पर  साँय काल  बिनहाँ मोड़ के पास अचानक दर्जनो  कौवो के मरने से, और  बर्ड फ्लू फैलने कि आशका.से  लोगो मे डर के माहौल के साथ साथ एक सनसनी पूरे इलाके मे फैल गई। इस बीच किसी ने कौवों कि अचानक  मरने की सूचना 112 न0 पर पुलिस को दे.दी।

    सुचना मिलते ही  112 न0 और स्थानीय पुलिस हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुँचकर कौवों की  लेकर आवश्यक कार्यवाही शुरू कर दी और इसकी सूचना  वन विभाग समेत जनपद के आला अधिकारियों को दे दी  सूचना मिलते ही जिला प्रशासन हरकत में आया और आनन-फानन में  जिला प्रशासन ने मौके पर एक जांच टीम भेजी थी जांच टीम ने  मृत्यु कौओ का मेडीकल  सैंपल लिया जिलाधिकारी ने बताया क्यू बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए सैंपल को भोपाल लैब भेजा गया।

    वही बलिया के सुरहा ताल मैं आने वाले प्रवासी  पक्षियों पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है साथ ही जनपद के पोल्ट्री फार्म  को भी सावधानी बरतने की  गाइडलाइन दी गई है। बताया जा रहा है कि के शाम को बिनहाँ मोड़ के पास रोड के किनारे कुछ बच्चे खेल रहे थे। तभी रोड के किनारे लगे पेड़ से कौवा मर कर अचानक गिरने लगे। मरे हुए कौवों को अचानक गिरते देख बच्चे भागकर गाँव मे गये और गाँव के लोगों  से यह बात बतायी। बच्चो की बात पर लोगो को विश्वास नही हो रहा था । उसके बावजूद बच्चों कि  जिद पर कुछ लोग उनके बताई हुई  जगह पर पहुँँच गये वहाँ देखा तो लोगों  ने देखा कि मरे  दर्जनो कौवें खेत मे रोड के किनारे व पेड़ पर मरे पड़े है।

    आईएनए न्यूज़ एजेंसी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.