Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या में बन रहा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का नागरिक उड्डयन सचिव ने लिया जायजा

    अयोध्या में बन रहा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का नागरिक उड्डयन सचिव ने लिया जायजा
    मर्यादा पुरुषोत्तम  श्री राम एयरपोर्ट प्रदेश का पांचवा  अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा
      मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट  सिविल एविएशन  से जल्द कनेक्ट होगा
    अयोध्या। अयोध्या में बन रहा मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का भारत सरकार के नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने अयोध्या पहुंच कर बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट  का निरीक्षण किया. इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा अधिग्रहण की जा रही जमीनों का मैप भी देखा. अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज झा ने अधिग्रहित की जा रही जमीनों को लेकर नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला को ब्रीफिंग भी दी. उन्होंने बताया कि जल्द ही पर्याप्त जमीनों का अधिग्रहण हो जाएगा।
    नागरिक उड्डयन सचिव प्रदीप सिंह करोला ने बताया कि  जिलाधिकारी ने भरोसा दिलाया है कि वे जल्द ही एयरपोर्ट एथॉरिटी को जमीन हैंडओवर कर देंगे. इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी अपना काम शुरू कर देगा और कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा.  एयरपोर्ट का रनवे बढ़ाकर 2 किलोमीटर किया जाएगा जिससे इस रनवे पर एटीआर विमान भी लैंड कर सकेंगे. इसी क्रम में
     मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम  एयरपोर्ट सिविल एविएशन से कनेक्ट हो जाएगा!.  अयोध्या में बन रहे मर्यादा पुरुषोत्तम एयरपोर्ट प्रदेश का पांचवा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट होगा. यह एयरपोर्ट 600 एकड़ की जमीन पर प्रस्तावित है. जिला प्रशासन जमीनों के अधिग्रहण में लगा हुआ है. जल्द ही जमीन अधिग्रहण कर एयरपोर्ट एथॉरिटी को जमीन हैंडओवर कर दी जाएगी!. इसके बाद अयोध्या में एयरपोर्ट का निर्माण शुरू हो जाएगा. पहले इस की रनवे की लंबाई कम रखी गई थी लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस एयरपोर्ट को बोइंग 777 विमानों के योग्य बनाने के लिए रनवे की लंबाई  2 किलोमीटर रखने को कहा. साथ ही एयरपोर्ट का नाम बदलने की भी घोषणा की थी. इसके बाद अब इसका नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट हो गया  मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के बन जाने के बाद अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई उड़ानों से जुड़ जाएगा और अयोध्या की पहचान पूरी दुनिया में होने लगेगा।
    देव बक्श वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.