Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अधूरे निर्माण कार्यो को जल्द से जल्द पूरा किया जाये- डीएम इंद्र विक्रम सिंह

    अधूरे निर्माण कार्यो को जल्द से जल्द पूरा किया जाये- डीएम इंद्र विक्रम सिंह
     निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर सम्बन्धित निर्माण एजेन्सी का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जायेगा
     शाहजहाँपुर। इन्द्र विक्रम सिंह ने विकास भवन सभागार मे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होने कहा कि निर्माण कार्यो को गुणवत्तापूर्ण किया कराया जाए। निर्माण कार्यो मे किसी प्रकार की अनियमिता पाई गई तो सम्बन्धित निर्माण एजेन्सी पर विधिक कार्यवाही की जायेगी। बैठक में प्रोजेक्ट मैनेजर यू0पी0पी0सी0एल0 के अनुपस्थित पाये जाने पर जिलाधिकारी ने निलम्बन की कार्यवाही हेतुु निर्देश दिये। 
     जिलाधिकारी ने कहा है कि 50 लाख से  अधिक लागत वालें निर्माणाधीन कार्याें की  जांच हेतु सम्बन्धित विभाग के अधिकारी एवं सम्बन्धित निर्माण एजेंसी तथा एक प्रशासनिक अधिकारी को नामित किया गया है। उन्होंने कहा है कि 50 लाख से अधिक लागत वाले निर्माण कार्याें की जांच हेतु नामित अधिकारियों द्वारा जांच पूर्ण कर ली जाए। जिलाधिकारी ने कहा है कि जिस विभाग का विद्युत भुगतान अवशेष है। वह सम्बन्धित विभाग के अधिकारी बिल का सत्यापन कर जो पैसा रियल में हों उसका भुगतान कर दें अन्यथा सम्बन्धित की जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने कहा है कि सिंचाई विभाग नहरों की टेल तक पानी पहुंचाना सुनिष्चित करें। अगर किसानों को किसी प्रकार की असुविधा हुई तो सम्बन्धित जिम्मेदारी तय की जाएगी। 
    जिलाधिकारी ने किसान सम्माननिधि योजना में 66 प्रतिशत आधार करेक्षन में सुधार पाए जाने पर निर्देश दिया है कि आधार करेक्षन की कार्यवाही को पूर्ण किया जाए। उन्होंने सोलर पम्प स्थापना की प्रगति संतोषजन न मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा है कि आवारा गोवंश को पकड़ कर धारण क्षमता के अनुसार गोशाला में रखा। इच्छुक गर्भवती माताओं एवं कुपोषण के शिकार परिवार के बच्चों को निषुल्क गाय उपलब्ध कराने के साथ ही सरकार की योजनाओं से लाभान्वित व प्रधानमंत्री आवास योजना एवं मुख्य मंत्री आवास योजना के लाभार्थियों  को मुख्य मंत्री निराश्रित गोवंश योजना के अन्तर्गत इच्छुक परिवार को गाय उपलब्ध कराई जाए। जिलाधिकारी ने कहा है कि पशुओं के ईयर टैगिंग के कार्य में गति लाई जाए। उन्होंने कहा है कि जन आरोग्य मेले व कैम्प के माध्यम से सरकार की योजनाओं से लाभान्वित परिवार एवं अन्य पात्र लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड से लाभान्वित किया जाए। 
    जिलाधिकारी ने विकास खण्ड, तिलहर, निगोही, जैतीपुर, ददरौल द्वारा रिक्त दुकानों के आवंटन में विलम्ब करने पर उपरोक्त खण्ड विकास अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। उन्होंने चीनी मिलों को गन्ना  किसानों का भुगतान षीघ्रातिषीघ्र करने को कहा है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रेरणा शर्मा, डीएफओ आदर्श कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी  एसपी गौतम, जिला विकास अधिकारी  सतीष मिश्रा, पीडीडीआरडीए डीपी सिंह जिला बेसिक षिक्षा अधिकारी  राकेश कुमार, जिला कृषि अधिकारी  सतीश पाठक आदि अधिकारी उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.