Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    महीनों से खराब पड़े विद्यालय के हैंडपंप को रिबोर कराने की मांग

    महीनों से खराब पड़े विद्यालय के हैंडपंप को रिबोर कराने की मांग

    सीतापुर| जनपद के विकासखंड खैराबाद की ग्राम पंचायत टिकरिया के मजरा सरफापुर में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय सराफापुर में लगा एकमात्र इंडिया मार्का हैंड पंप महीनों से खराब पड़ा है जिसके चलते अध्ययनरत विद्यार्थियों एवं वहां के स्टाफ के समक्ष पेयजल समेत कई प्रकार की समस्याएं खड़ी हो गई हैं।

      पूर्व माध्यमिक विद्यालय सरफापुर के प्रधानाध्यापक मुस्तफा अली ने बताया कि इस संबंध में ग्राम प्रधान को कई बार अवगत कराया जा चुका है । यह इंडिया मार्का हैंडपंप बीते अक्टूबर माह से खराब पड़ा हुआ है जिसके चलते पेयजल की समस्या तो है ही है साथ ही बच्चों के लिए बनने वाले मिड डे मील खाने में भी समस्या आती है ।रसोईया को लगभग 200 मीटर दूर जाकर खाना बनाने के लिए पानी लाना पड़ता है । इसी प्रकार लघु शंका या शौचालय आदि जाने के लिए भी पानी की व्यवस्था नहीं है ।

    प्रधाना अध्यापक ने बताया कि इस विद्यालय में 100 छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है साथ ही 9 लोगों का स्टाफ भी यहां पर कार्यरत है जिनके समक्ष नल खराब होने के कारण पेयजल की समस्या उत्पन्न रहती है । उन्होंने यह भी बताया कि प्रधान ने एक नल मिस्त्री को बुलाकर नल को दिखाया था तो उसने यह बताया कि इसके पाइप अंदर से फट गए हैं अतः यह रिबोर होने वाला है ।नल को रिबोर कराने के लिए पूर्व माध्यमिक विद्यालय सरफापुर के प्रधानाध्यापक मुस्तफा अली एवं विद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्ष राजेश्वरी ने एक मांग पत्र मुख्य विकास अधिकारी सीतापुर को प्रेषित कर अति शीघ्र को रिबोर कराने की मांग की है।

    शरद कपूर सीतापुर आईएनए न्यूज़

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.