Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतुल में भी हुई 5 कबूतरों की मौत,विभाग ने भेजे सेम्पल ,रिपोर्ट आने पर होगा खुलासा कि मौतें सामान्य है या बर्ड फ्लू

    बैतुल में भी हुई 5 कबूतरों की मौत,विभाग ने भेजे सेम्पल ,रिपोर्ट आने पर होगा खुलासा कि मौतें सामान्य है या बर्ड फ्लू

    बैतूल| मध्यप्रदेश के बैतूल में भी बर्ड फ्लू की दहशत पक्षियों के मरने का सिलसिला जारी है । जिला मुख्यालय समेत करीबी गांवो से कबूतरों के पांच शव मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग ने विशेष सतर्कता बरतना शुरू कर दिया है । बैतूल के करीबी गांव मलकापुर में तीन कबूतरों की मौत हो गयी। जबकि बैतूल के चंद्रशेखर वार्ड और कोठीबाजार के राम मंदिर के पास एक कबूतर मृत पाया गया है।


    पशु चिकित्सा विभाग ने ग्रामीणों की सूचना के बाद मलकापुर से तीन कबूतर बरामद किए है।जबकि चंद्रशेखर वार्ड और कोठीबाजार से जागरूक नागरिकों ने कबूतर के शव विभाग को दिए है। विभाग इन्हें कोल्ड चैन के जरिये सैम्पलिंग के लिए भोपाल भेज रहा है।

    हालाँकि विभाग इन्हें शुरुआती तौर पर सामान्य और संदिग्ध  मौत मान रहा है। कलेक्टर ने भी सभी एसडीएम,तहसीलदारों को निर्देश दिया है कि वे पक्षियों की सामूहिक मौतों के मामले में पशु चिकित्सा विभाग को जानकारी भेजे। इसके अलावा जिले में रैपिड एक्शन टीम बनाई गई है।जो नजर रख रही है। कि कहां क्या स्तिथि है। उपसंचालक पशु चिकित्सा विभाग ने बताया कि अब तक बर्ड फ्लू का इंसानों में फैलने का कोई मामला नही आया है इसलिए अफवाहों पर ध्यान न दें।

    शशांक सोनकपुरिया 


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.