Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    परिणय सूत्र में बंधे 44 जोड़े, एक दूजे के बने जीवनसाथी

    परिणय सूत्र में बंधे 44 जोड़े, एक दूजे के बने जीवनसाथी

    पीलीभीत। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सोमवार को जनपद पीलीभीत के समस्त विकासखंडों के परिसरों में सामूहिक विवाह विधि विधान से आयोजित किया गया। जिसमें जोड़े वैवाहिक सूत्र में बंधे उक्त समारोह में  विधायकगणों, जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देकर सुखमय जीवन की जीवन की कामना की।

    विकासखण्ड बरखेडा में 03 , विकासखण्ड पूरनपुर में 07 , विकासखण्ड बीसलपुर में 09 , विकासखण्ड अमरिया में 04 ललौरीखेडा में 05 , बिलसण्डा में 10  व मरौरी में 06 जोड़ो का विधि विधान से कोरोना प्रोटोेकाल का अनुनपाल करते हुये सकुशल सम्पन्न कराया गया। इस प्रकार जनपद के समस्त विकासखण्डों में 44 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्पन्न कराते हुये योजना का लाभ प्रदान किया गया। इस अवसर पर ब्लाक बीसलपुर व बिलसण्डा में विधायक बीसलपुर  रामसरन वर्मा, पूरनपुर में विधायक  बाबूराम पासवान तथा बरखेडा में विधायक किशनलाल राजपूत ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचकर नव विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद देते हुये उज्जवल भविष्य की कामना की गई।

      जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रकाश पाण्डेय ने बताया कि दांपत्य जीवन की शुरुआत के लिए समारोह में नवविवाहित प्रत्येक कन्या के खाते में रू0 35000/- आरटीजीएस के माध्यम से भेजा जाएगा। आयोजित समारोह में नए जोड़ों को रू0 10000/ की उपहार सामग्री जैसे वस्त्र,डिनर सेट, कुकर, बर्तन सेट, बैनिटी किट, पाजेब, बिछिया इत्यादि दिए गए भी प्रदान की गई। 

    मुख्यमंत्री की पहल से शुरू सामूहिक विवाह योजना में समाज कल्याण विभाग द्वारा निर्धन पिता की कन्याओं के हाथ पीले करने में मदद की जाती है। इसके लिए लाभार्थी अपने विकासखण्ड या नगर निकाय कार्यालय में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं तथा संबंधित निकाय द्वारा समाज कल्याण कार्यालय से धनराशि मांग की जा सकती है।

    जनपद पीलीभीत से कुंवर निर्भय सिंह की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.