Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    प्रशिक्षित वैक्सीनेटर्स के जरिये कोविड-19 वैक्सीन का ड्राईरन (माकड्रिल) का जिलाधिकारी द्वारा जिला अस्पताल व एस.एस.हाॅस्पिटल में स्थापित बूथों पर पहुंचकर लिया जायजा

    प्रशिक्षित वैक्सीनेटर्स के जरिये कोविड-19 वैक्सीन का ड्राईरन (माकड्रिल) का जिलाधिकारी द्वारा जिला अस्पताल व एस.एस.हाॅस्पिटल में स्थापित बूथों पर पहुंचकर लिया जायजा

    जनपद के समस्त चिहिन्त फैसिलिटी केन्द्रों पर ड्राई रन अभियान किया गया संचालित

    पीलीभीत। जिलाधिकारी  पुलकित खरे द्वारा आज जिला अस्पताल व एस.एस. हाॅस्पिटल में पहुंचकर प्रशिक्षित वैक्सीनेटर्स के जरिये कोविड-19 वैक्सीन का ड्राईरन (माकड्रिल) का निरीक्षण किया गया। जनपद में कोविड-19 वैक्सीन की तैयारियों के दृष्टिगत ड्राई रन अभियान के तहत समस्त 27 फैसिलिटी केन्द्रों पर संचालित किया गया।

    संचालित ड्राई रन अभियान के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा वेटिंगरूम, वैक्सीनेशन, चेम्बर तथा आॅब्जरवेशन रूम, सीसीटीवी कैमरे सहित आदि व्यवस्थाऐं देखी गई। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा प्रवेश द्वारा पर टीकाकरण हेतु उपलब्ध कराई सूची के अनुसार वेटिंगरूम व वैक्सीनेशन रूम की सूची से मिलन करते हुये किये गये टीकाकरण के सम्बन्ध में जांच की गई। उन्होंने कहा कि सूची में दर्ज आईडी कार्ड के अनुसार ही प्रवेश दिया जाये। एस.एस.हाॅस्पिटल में स्थापित बूथ के निरीक्षण के दौरान वैक्सीनेशन रूम व आब्जर्वर वेशनरूम के सामने आवश्यक दिशा निर्देशों को बडे पम्पलेट पर चस्पा करने हेतु निर्देशित किया गया।  

    जिलाधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर कोविड-19 के तहत बनाये गये वैक्सीननेशन ड्राईरन कक्ष का निरीक्षण किया। वैक्सीननेशन कक्ष में टीका करण एवं आब्जरर्वेशन रूम में तीस मिनट का वैक्सीन के बाद लाभार्थी को रखे जाने का वैक्सीननेशन ड्राईरन की प्रक्रिया को बड़ी ही बारीकी से परखा गया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सीमा अग्रवाल को कोविड-19 वैक्सीननेशन के बारे में लाभार्थियों को मैसज करने, वैक्सीननेशन को सेन्टर तक पहुचाने के सम्बन्ध में प्रक्रिया को अत्यधिक सक्रिय रखने के निर्देशि दिये गये। 

    जिलाधिकारी के निर्देशन में जनपद 27 फैसिलिटी केन्द्रों पर प्रातः 10 बजे से सांय 4 बजे तक वैक्सीनेशन रिहर्सल संचालित किया गया तथा सम्बन्धित डाटा को पोर्टल पर अपलोड किया गया। अभियान के सफल संचालन हेतु चिकित्सा विभाग, पुलिस विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों को नोडल अधिकारी के रूप में नामित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये थे तथा शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार समस्त तैयारियां पूर्ण कर अभियान संचालित किया गया।  निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा वैक्सीन के रख रखाव हेतु क्षमता के अनुसार डीप फ्रिजर सहित अन्य उपकरणों के सम्बन्ध में मुख्य चिकित्साधिकारी से जानकारी लेते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा विभिन्न सेंटरों पर वैक्सीन भेजने के सम्बन्ध में भी जानकारी ली गई। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 सीमा अग्रवाल, उप जिलाधिकारी सदर, सीओ सिटी, सहित अन्य उपस्थित रहे।

    जनपद पीलीभीत से कुंवर निर्भय सिंह की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.