Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    योजनाओ को समयबद्ध व लक्ष्य के अनुरूप करें पूर्ण- जिलाधिकारी

    योजनाओ को समयबद्ध व लक्ष्य के अनुरूप करें पूर्ण- जिलाधिकारी
    पीलीभीत। जिलाधिकारी  पुलकित खरे की अध्यक्षता में विकास कार्यों के कुल 91 प्रपत्रों के सापेक्ष अवशेष 50 प्रतिशत प्रपत्रों की समीक्षा बैठक गांधी सभागार पीलीभीत में सम्पन्न हुई। आयोजित बैठक में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित सामूहिक विवाह योजना की समीक्षा के दौरान समस्त विकासखण्डों से आवेदन पत्र प्राप्त कर विकासखण्ड स्तर पर विवाह का आयोजन किया जाये। उन्होंने पेंशन योजनाओं के सम्बन्ध में आधार सीडिंग का कार्य तत्काल पूर्ण कराने हेतु निर्देशित किया गया।

    आयोजित बैठक विधवा पेंशन, वृद्वा पेंशन, छात्रवृत्ति योजनाओं की समीक्षा करते हुये आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। बेसिक शिक्षा विभाग की योजनाओं की समीक्षा के दौरान कायाकल्प योजना के तहत कराये जा रहे कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिये तथा विद्यालय निरीक्षणों की संख्या बढ़ाने के सम्बन्ध में निर्देशित करते हुये कहा कि जिला स्तरीय अधिकारियों के माध्यम से नियमित निरीक्षण कार्य सम्पन्न कराये जाये। स्वरोजगार सम्बन्धी योजनाओं की समीक्षा के दौरान उपायुक्त उद्योग व खादी ग्रामोद्योग को शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप माह के अन्त तक पूर्ण करने के निर्देश दिये। उपायुक्त उद्योग द्वारा निवेश पोर्टल पर आई शिकायतों का समयबद्व निस्तारण न किये जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुये कहा कि यदि आगामी बैठक में ऐसी स्थिति पाई गई तो कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि जिन विभागों से सम्बन्धित शिकायत पोर्टल पर आती हैं प्रतिदिन उन से वार्ता करते हुये शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित किया जाये। इसके साथ ही साथ बैठक में श्रम योगी मानधन, श्रमिकों का पंजीकरण, सहकारी समितियों का बकाया ऋण वसूली, खाद्य विभाग के वादो के निस्तारण के सम्बन्ध में भी समीक्षा की गई। बैठक में समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि विभागों द्वारा संचालित योजनाओं को शासन की मंशा के अनुरूप समयबद्व व लक्ष्य के अनुरूप पूर्ण करना सुनिश्चित करें, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी। प्रत्येक बैठक से पूर्व विभागीय समीक्षा करते हुये योजना की प्रगति समीक्षा की जाये। 
    बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीनिवास मिश्र, जिला विकास अधिकारी योगेन्द्र पाठक, उपायुक्त उद्योग, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

    पीलीभीत से कुंवर निर्भय सिंह की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.