Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कांट में भी पुलिस प्रशासन ने रोक दी सपा की किसान यात्रा, पुलिस और सपाइयों के बीच हुई धक्का मुक्की

    कांट में भी पुलिस प्रशासन ने रोक दी सपा की किसान यात्रा, पुलिस और सपाइयों के बीच हुई धक्का मुक्की

    कांट में यात्रा निकालने जा रहे सपाइयों को गिरफ्तार किया गया

    दोपहर बाद सभी को पिपरौली पुलिस चौकी से रिहा किया गया

    शाहजहाँपुर। पिछले कई दिन से चल रही समाजवादी पार्टी की किसान यात्रा को शनिवार को भी पुलिस प्रशासन ने रोक दिया। इस दौरान सपाइयों और पुलिस के नीच नोकझोक और धक्का मुक्की हुई। बाद में सपाइयों को गिरफ्तार कर पिपरौल पुलिस चौकी में बैठाया गया जहां दोपहर बाद सभी को बिना किसी कार्यवाही के रिहा कर दिया गया। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई।


              ददरौल विधानसभा के कांट कस्बे से सपा की किसान यात्रा सुबह निकलनी थी। रामलीला मैदान में बड़ी संख्या में सपा नेता व कार्यकर्ता जुटने लगे। इस बीच जिलाध्यक्ष तनवीर खां, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप प्रण्डेय, उपेन्द्र पाल सिंह, रणंजय यादव, डॉ. नवनीत यादव, राजेश वर्मा, समेत बड़ी संख्या में पार्टी के नेता व कार्यकर्ता भी पहुंच गए। बड़ी तादाद में जुटे सपाई किसान यात्रा निकालने पर अड़ गए। कुक दूर चलने के बाद पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस बात से आक्रोशित सपाई नारेबाजी करने लगे।

    पुलिस ने उन्हें रोका तो उनके बीच नोकझोक और धक्का मुक्की भी हुई। बाद में पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर बसों में बैठा लिया और पिपरौल चौकी प्रांगण में बैठा दिया। दोपहर बाद करीब दो बजे सभी को बिना किसी कार्यवाही के रिहा कर दिया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष तनवीर खां ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने किसान विरोधी कानून बनाकर देश के किसानों को बर्बाद करने का काम किया है।

    आज देशभर का किसान आन्दोलन कर रहा है लेकिन केन्द्र सरकार कानूनों को वापस लेने के लिए तैयार नहीं है। पुवायां विधानसभा प्रभारी उपेन्द्र पाल सिंह ने कहा कि दिल्ली में कृषि कानूनों को लेकर कई दिनों से किसान दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं, तीनों कानूनों को रद्द किया जाए।

       इस मौके पर गायत्री वर्मा, सैयद रिजवान, अनवर अली, मुनेंद्र पाल सिंह, श्याम लाल यादव, दिनेश गुप्ता,  शमसुद्दीन, मुन्ना, इदरीस खान, पिंटू यादव, राम गोपाल राठौर, राम प्रताप सिंह, तैयब खान, शाजेब, गजेंद्र सिंह, जयपाल सिंह कुशवाहा, सर्वेश वर्मा, अनुज यादव, विपिन यादव, सरदार कश्मीर सिंह, विक्रम सिंह, आनंद शुक्ला, सौमित्र यादव, प्रसून कुमार आदि मौजूद रहे।


    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.