Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    रेडक्रास सोसायटी की वार्षिक बैठक गांधी प्रेक्षागृह में सम्पन्न

    रेडक्रास सोसायटी की वार्षिक बैठक गांधी प्रेक्षागृह में सम्पन्न
    पीलीभीत। जिलाधिकारी  पुलकित खरे की अध्यक्षता में रेडक्रास सोसायटी की बार्षिक बैठक गांधी प्रेक्षागृह में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी अवगत कराया गया कि जिलाधिकारी द्वारा पूर्व में आयोजित बैठक के दौरान दिये गये निर्देशानुसार सोसायटी को सक्रिय करने की कार्यवाही की गई तथा तहसील स्तर पर भी समितियों का गठन उप जिलाधिकारियों की अध्यक्षता करने की कार्यवाही की जा रही है तथा बैठक में प्राप्त निर्देशों के क्रम रेडक्रास सोसायटी की बार्षिक बैठक आज सम्पन्न की जा रही है, उनके द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराया गया कि जनपद में 71 लाइफ टाइम सदस्य के रूप में लोगों को गोल्डन कार्ड जारी करने की कार्यवाही की जा रही है।
    आयोजित बैठक में जिलाधिकारी सोसाइटी के सदस्यों के सम्बोधित करते हुये कहा कि रेडक्रास सोसायटी जिस मूल उद्देश्य के लिए गठित की गई है उसके अनुसार समस्त सदस्य मिलकर निस्वर्थ होकर कार्य करते हुये जरूतमंद व्यक्तियों तक सहयोग प्रदान करेगें। उन्होंने कहा कि सोसायटी को और अधिक सक्रिय करने हेतु सभी सदस्य आगामी दिनों में अभियान संचालित कर सोसायटी के सदस्यों की संख्या बढ़ाई जाये तथा प्रत्येक सदस्य कम से कम 20 नये लोगों को सोसायटी से जोड़ने का कार्य करेंगें। इस दौरान अपर जिलाधिकारी न्यायिक को निर्देशित करते हुये कहा कि समस्त तहसीलों पर गठित समितियों के माध्यम से गांव गांव तक सोसायटी को पहुंचाया जायेगा तथा प्रत्येक समिति द्वारा कम से कम 100 सदस्यों को सोसायटी से जोड़ा जाये, जो आपदा या अन्य विपत्तियों के समय में जरूतमंद लोगों के सहयोग मे अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सके। 
    उन्होंने कहा कि रेड क्रास सोसाइटी के पुर्नगठन किया गया है तथा जनपद स्तर पर मैनेजमेंट कमेटी व एक्जक्यूटिव कमेटी का गठन के साथ साथ तहसील स्तर पर भी कमेटियों का गठन किया गया है। रेड क्रास सोसाइटी की सक्रिय को बढ़ाते हुये सामाजिक सेवा, चिकित्सा सेवा व अन्य क्षेत्रों के व्यक्तियों को आजीवन सदस्यता हेतु प्रेरित किया जाये।  उन्होंने कहा कि रेड क्रास सोसाइटी की गतिविधियों के संचालन हेतु जिला अस्पताल के आयुष्मान विंग में अस्थाई रूप से कार्यालय स्थापित किया गया है, जिसमें 01 जनवरी से प्रत्येक शनिवार व रविवार को निःशुल्क स्वास्थ्य कैम्प का आयोजन किया जायेगा। जिसमें विशेषज्ञयों द्वारा स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि जो भी डाॅक्टर अपना सहयोग सोसायटी को प्रदान करना चाहते है मुख्य चिकित्साधिकारी से सम्पर्क कर किसी भी शनिवार व रविवार को समय लेकर सेवा प्रदान कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रथम बैठक में बेसहारा एवं गरीब लोगों हेतु कम्बल, गद्दे, चादर जैसी सामग्री हेतु मांग पत्र प्रेषित कर मांग के क्रम में जनपद को उपरोक्त सामाग्री प्राप्त हो गई है जिसका उपयोग  जरूतमंद लोगों के लिए किया जायेगा। आयोजित बैठक रेडक्रास सोसायटी को कोरोना आपदा के दौरान रू0 01 लाख से अधिक अनुदान देने वाली संस्थाओं व व्यक्तियों को सम्मानित किया गया। साथ ही साथ आजीवन सदस्यों को गोल्डन कार्ड प्रदान किये गये।  
    बैठक में अपर जिलाधिकारी (न्यायिक)  देवेन्द्र प्रताप मिश्र, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0सीमा अग्रवाल, मुख्य कोषाधिकारी  रेनू बौद्व, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  चन्द्रकेश सिंह रेड क्रास सोसाइटी के सदस्य सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
    पीलीभीत से कुंवर निर्भय सिंह की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.