Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    एक बेटी ही पूरे समाज की रीढ़ होती है, बेटियों में न करे भेदभाव- अमृता दीक्षित

    एक बेटी ही पूरे समाज की रीढ़ होती है, बेटियों में न करे भेदभाव- अमृता दीक्षित

    तारीन जलालनगर में समूह महिलाओं के साथ गोष्ठी आयोजित कर जानकारी दी गई

    शाहजहांपुर। महिला कल्याण विभाग की ओर से मंगलवार को मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत शहर के मोहल्ला तारीन जलालनगर में सत्य स्वंय सहायता समूह की महिलाओं के साथ एक गोष्ठी आयोजित की गई।जिसमे महिला कल्याण विभाग की जिला समन्वयक अमृता दीक्षित के द्वारा मिशन शक्ति अभियान पर प्रकाश डाला गया।और सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा गया कि अब महिलाओं व बेटियोंं को अत्याचार सहने का समय खत्म हो गया है।





    क्योंकि सरकार के द्वारा वूमेन पावर लाइन 1090,महिला हेल्पलाइन 181,मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076,चाइल्ड लाइन 1098,पुलिस आपातकाल 112,स्वास्थ्य सेवा 108 तथा 108 एंबुलेंस सेवा आदि टोल फ्री नंबर महिलाओं के लिए चलाए जा रहे है।जिसका लोगो को जागरूक होकर उपयोग उठाना चाहिए।साथ ही अमृता दीक्षित ने कहा कि बेटी चाहे एक ही हो परिवार में वह परिवार व समाज के लिए रोशनी व भविष्य होती हैं।भिक्षावृत्ति रोकने के चाइल्ड लाइन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के बारे में बताया।

    उन्होंने कि अगर कोई बच्चा भीख मांगता नजर आए तो तुरंत चाइल्ड लाइन 1098 पर जानकारी दी।समूह संचालक शाबिया बेगम ने भी मिशन शक्ति कार्यक्रम पर प्रकाश डाला।और पंपलेट के माध्यम से महिलाओं को जागरूक किया।इस दौरान समूह की तमाम महिलाएं मौजूद रही।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.