Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पेंशनरों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुये विभागाध्यक्ष प्राथमिकता के आधार पर करें निस्तारण- जिलाधिकारी

    पेंशनरों की शिकायतों का संज्ञान लेते हुये विभागाध्यक्ष प्राथमिकता के आधार पर करें निस्तारण- जिलाधिकारी

    पीलीभीत। जिलाधिकारी  पुलकित खरे की अध्यक्षता में आज पेंशनर दिवस का आयोजन गांधी सभागार में किया गया।  इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी द्वारा विभिन्न विभागों से आए पेंशनरों की शिकायतों के सम्बन्ध में बातचीत की गई। पेंशनरों द्वारा अपनी समस्याओं के सम्बन्ध में अवगत कराया गया जिनमें बेसिक शिक्षा विभाग से 13, स्वास्थ्य विभाग, विकास विभाग व ग्राम्य विकास से 01-01 शिकायत प्राप्त हुई। प्राप्त शिकायतों का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा संबंधित विभाग के आहरण वितरण अधिकारियों को अपने स्तर से तत्काल कार्यवाही करते हुये निस्तारण करने हेतु निर्देशित किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के पेंशनर की समस्या के सम्बन्ध में संबंधित अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि शिकायत का तत्काल निस्तारण किया गया अन्यथा की स्थिति में माह का वेतन आहरित नहीं किया जायेगा।





    जिलाधिकारी द्वारा समस्त विभागाध्यक्षों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि समस्त विभागाध्यक्ष पेंशनरों की समस्याओं से साप्ताहिक समीक्षा करें तथा प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पेंशनरों के प्रति संवेदनशीलता रखते हुए प्रकरणों का तत्काल संज्ञान लेते हुये बिना बिलम्व किये समस्या का समाधान करें। उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुये कहा कि आपके विभाग में पेंशनरों से संबंधित अधिक समस्याएं हैं जिनकी नियमित समीक्षा की जाए और त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाए।

    इस दौरान मुख्य कोषाधिकारी को निर्देशित किया गया कि ऐसे पेंशनरों के प्रकरणों से सम्बन्धित सूची तैयार की जाए जो जनपद स्तर पर लम्बित न होकर बरेली या अन्य कहीं लम्बित है उनके निस्तारण हेतु अलग से पत्र प्रेषित किया जाये। इस दौरान मुख्य कोषाधिकारी रेनू बौद्ध, परियोजना निदेशक  अनिल कुमार, जिला विकास अधिकारी योगेन्द्र पाठक, जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  चन्द्रकेश सिंह सहित समस्त आहरण वितरण अधिकारी व पेंशनर उपस्थित रहे।

    जनपद पीलीभीत से कुंवर निर्भय सिंह की रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.