Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    पं०राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में विश्व एड्स दिवस कार्यक्रम आयोजित

    पं०राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में विश्व एड्स दिवस कार्यक्रम आयोजित
    शाहजहाँपुर। पं०राम प्रसाद बिस्मिल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय शाहजहांपुर में विश्व एड्स दिवस के कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ०अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि प्रतिवर्ष विश्व एड्स दिवस पूरे विश्व में 1 दिसम्बर को लोगों को एड्स के बारे में जागरुक करने के लिये मनाया जाता है तथा एड्स ह्यूमन इम्यूनो डेफिशियेंसी (एचआईवी) वायरस के संक्रमण के कारण होने वाला महामारी का रोग है।
    इतने सालों बाद भी अबतक एड्स का कोई प्रभावी इलाज नहीं है, इस बार की थीम एचआईवी महामारी समाप्त करना: लचीलापन और प्रभाव रखी गई है के साथ अपनी वाणी को विराम दिया।
    उनके उपरांत एच॰ओ॰डी॰ मेडिसिन डॉ०अदिति श्रीवास्तव ने बताया कि 900 नए बच्चे पूरी दुनिया में हर दिन एड्स का शिकार हो रहे हैं एवं -60 डिग्री सेल्सियस से ऊपर तापमान होने पर एचआईवी के विषाणु मारे जाते हैं तथा एचआईवी से संक्रमित व्यक्ति में गले में खराश, रात के दौरान, पसीना, बढ़ी हुई ग्रंथियाँ, वजन घटना, बुखार, ठंड लगना, थकान, दुर्बलता, जोड़ो का दर्द, मांसपेशियों में दर्द जैसे लक्षण पाए जाते है के साथ कार्यक्रम का समापन किया। कार्यक्रम में चिकित्सा महाविद्यालय के डॉ०अमित सक्सेना, डॉ०विशाल गिरि, डॉ०जय प्रकाश सिंह,डॉ०रिशु योगेश मिश्रा,डॉ०फर्याज़, डॉ०गीतिका मोहन,रईस खान,आदि संकाय सदस्य उपस्थित रहे। 

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.