Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बैतूल: टॉयलेट गंदा देख मंत्री ने अपने हाथों से किया साफ, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने किया टॉयलेट साफ

    बैतूल: टॉयलेट गंदा देख मंत्री ने अपने हाथों से किया साफ, ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने किया टॉयलेट साफ

    सतपुड़ा पावर प्लांट का निरीक्षण करने सारणी पहुचे थे मंत्री, ,गंदगी देख जताई नाराजगी और अधिकारियों नोटिस जारी करने के दिये निर्देश

    बैतूल. साफ सफाई के लिए मशहूर और अक्सर सफाई कर स्वच्छता का संदेश देने वाले ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर मंगलवार बैतूल के सारणी स्थित पावर हाउस और कम्पनी के हॉस्पिटल में टॉयलेट साफ करते नजर आए। अचानक सारणी पहुचे मंत्री  ने पहले अफसरों की क्लास ली और फिर वे सीधे  सतपुड़ा पावर हाउस की तीन और चार नम्बर यूनिट में पहुच गए ।

    यहां उन्होंने चार नम्बर पावर हाउस और हॉस्पिटल के टॉयलेट में गंदगी देखी तो तुरंत टॉयलेट क्लीनर बुलवा लिया और खुद टॉयलेट की सफाई में जुट गए।

    उन्होंने पावर प्लांट नम्बर तीन में झाड़ू भी लगा डाली। इस दौरान अव्यवस्था से नाराज होकर उन्होंने एडिशनल सीई पीसी निवारे को कारण बताओ नोटिश जारी करने के भी निर्देश दिए। दरअसल मंत्री तोमर समीक्षा बैठक में छिंदवाड़ा जा रहे थे । इसी बीच वे अचानक सारणी स्थित पावर हाउस पहुच गए। उनके इस औचक निरीक्षण से हड़कम्प मच गया। मंत्री ने यहां पावर हाउस का कंट्रोल रूम ,सिविल ऑफिस का भी निरीक्षण किया।

    ऊर्जा मंत्री ने पावर हाउस के आला अफसरों से मुलाकात की इसके बाद ऊर्जा मंत्री ने सुरक्षा विभाग के कार्यालय तथा चार नंबर प्लांट के पावर कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से विद्युत उत्पादन को लेकर चर्चाएं की । पावर प्लांट में खराब टॉयलेट को अपने हाथों से मंत्री ने सफाई की निरीक्षण के दौरान साफ सफाई ना होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए सिविल के एडिशनल सीई पीसी निवारे को निलंबित करने के निर्देश दिए.

    इसके बाद प्लांट के अन्य हिस्सों का निरीक्षण किया दो नंबर प्लांट कि बार-बार बंद हो रही विद्युत इकाइयों को लेकर जरूरी जानकारी ली।

    प्रति यूनिट बिजली उत्पादन में कोयला, ऑयल की खपत व लागत पर चर्चा की क्षेत्रीय विधायक डां योगेश पंडाग्रे ने उर्जामंत्री से सारणी में नया पावर प्लांट लगाने के विषय में बात की. जिस पर ऊर्जा मंत्री ने सारी समस्याओं का जल्दी निराकरण करने की बात कही ।

    बैतुल से शशांक सोनकपुरिया की खास रिपोर्ट


    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.