Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अपना धान बेचने के लिए दर-दर भटक रहे हैं किसान

    अपना धान बेचने के लिए दर-दर भटक रहे हैं किसान
    बलिया। बड़ी खबर बलिया उत्तर प्रदेश से है जहां किसान अपने धान को लेकर क्रय केंद्रों के चक्कर लगा लगा कर आक्रोशित नजर आ रहे गया है। एक तरफ देश में किसान आंदोलन  गरमाया हुआ है। वही उत्तर प्रदेश के बलिया में प्रशासन की अनदेखी को लेकर किसान क्रय केंद्र के चक्कर लगा- लगा कर परेशान है,  जिसके चलते लगभग  किसानों के धैर्य का बांध टूट ता नजर आ रहा है।  जिसको लेकर  किसानों का धान क्रय केन्द्रों की दुर्आव्यवस्था से उनका क्रोशित  होना भी स्वभाविक है।
    उनका आरोप है कि  क्रय केंद्र पर धान की खरीदारी और और वजन को लेकर हेराफेरी का बिचौलिए लाभ उठा रहे हैं। उनका यभी आरोप है कि उगर उनका धान समय से नहीं लिया जाता है तो उनका उदपाद खराब भी हो जायेगा। जिसके बाद जनपद के किसान के सामने भूख मरी के हालात  पैदा  हो जायेगे ।इन्हीं समस्याओं से निजात के लिए किसान   मण्डलायुक्त से मिले।
    मंडलायुक्त पंच ने किसानों की समस्याओं के शीर्घ समाधान का भरोसा दिलाते हुए बताया की धानक्रय का लगभग 41प्रतिशत लक्ष्य पूरा कर लिया गया और शासन से और धान क्रय केन्द्र खोलने की अनुमति मांगी गई है। अनुमति मिलते ही अन्य स्थानों पर क्रय केन्द्र खोले जाएंगे। जहां किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए जिलाधिकारी द्वारा नजर रखी जा रही है। उन्होंने स्पष्ट चेताया कि धान क्रय में लापरवाही बरतने वालो क़ो बक्शा नहीं जायेगा।
    आसिफ हुसैन जैदी।

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.