Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शहर सहित जिले में कोविड-19 के बढ़ते चरण में स्वास्थ्य विभाग कुंभकरणीय नींद में - मो. इरफान शेख

    शहर सहित जिले में कोविड-19 के बढ़ते चरण में स्वास्थ्य विभाग कुंभकरणीय नींद में - मो. इरफान शेख             

    राजनांदगांव। गांव से लेकर शहर तक नोवेल कोरोना वायरस संक्रामक जैसे खतरनाक वायरस से लोग डरे  हुए हैं। जो आज तक कभी सोचे भी नहीं थे जो आज देखने और सुनने को मिल रहा है इसी प्रकार राजनांदगांव शहर सहित पूरे जिले में कोरोना वायरस संक्रामक वायरस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं । इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग व नगरीय विभाग कोरोना वायरस संक्रामक के रोकथाम में लापरवाही बरतते जा रहे हैं । भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के शहर अध्यक्ष मोहम्मद इरफान शेख ने जिला प्रशासन सहित स्वास्थ विभाग को आड़े हाथ लेते हुए बदलया सैकड़ों की संख्या में कोरोना वायरस से मृत्यु होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग कोई गंभीर बचाव उपाय जागरूकता अभियान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।



    जिससे स्वास्थ विभाग की उदासीनता से लोग नाराजगी जाहिर कर रहे हैं । तथा राजनांदगांव जिले के शहरी क्षेत्रों में जहां नगर पालिका नगर पंचायत नगर परिषद है । वहां भी नोवेल कोरोना वायरस संक्रामक के बचाव में कोई ठोस पहल कार्यवाही नहीं करने से लोग नोवल कोरोना वायरस संक्रामक को हल्के में लेने के कारण संक्रामक की स्थिति दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं । श्री शेख ने कहा कि आज भी शहर में लोग बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं तथा शासकीय कार्यालय में भी नोवेल कोरोना वायरस संक्रामक की कोई बचाव कोई रोकथाम के लिए जिला प्रशासन व संबंधित स्वास्थ्य विभाग कोई गंभीर बचाव उपाय नहीं किए जा रहे हैं जिससे आम जनता के साथ शास्त्री कार्यालय में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी को भी नोवल कोरोना वायरस संक्रामक की चपेट में आने से ऑफिस बंद होने की स्थिति में है इसके बाद भी नगर पालिका निगम के जिम्मेदार अधिकारी जनप्रतिनिधि शहर वासियों को नोवल कोरोना वायरस संक्रामक से बचने व बचाने के लिए कोई ठोस उपाय निर्णय नहीं करने के कारण निगम प्रशासन की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह उठा रहे हैं क्योंकि शहरी क्षेत्र के वार्डों में नोवेल कोरोना वायरस संक्रामक के बचाव के लिए नुक्कड़ नाटक जागरूकता शिविर नहीं लगाने से लोग सिर्फ अपने आप मैं ही बचाव समझ रहे हैं किंतु स्वास्थ्य विभाग नगर पालिका निगम जिला प्रशासन कोई सहयोग नहीं किए जा रहे हैं श्री परवेज अहमद पप्पू ने बदला या नगर पालिका की तरफ से सभी वार्डों में सेनीटाइजर वितरण करने के लिए लाखों रुपए की खरीदी किए हैं किंतु कुछ वार्डों में वितरण होने के बाद सेनीटाइजर भी घोटालों की फाइल में बंद हो गए हैं इसलिए कुछ वार्डों में वितरण होने के बाद कुछ वार्डों में आज तक निगम प्रशासन की तरफ से एक भी सैनिटाइजर नहीं दिए हैं।                                                                      

    शेख ने आगे कहा कि जिला प्रशासन सहित स्वास्थ विभाग नगर पालिक  निगम को ध्यानाकर्षण कराते हुए मांग किए हैं सभी व्यवसायिक दुकानदारों को सैनिटाइजर मास्क वितरण किया जाए ताकि ग्राहकों को भी सैनिटाइजर मास्क से अपना सुरक्षा किया जा सके क्योंकि सैनिटाइजर मास्क व सोशल डिस्टेंस ही कोरोना वायरस संक्रामक का एक बचाव है लेकिन जिला प्रशासन नगर पालिका निगम स्वास्थ्य विभाग भी हाथ में हाथ धरे बैठे हैं और शहर सहित गांव में तेजी से वायरस खेलते हुए संक्रामक मरीजों की संख्या बढ़ती चरण में है इसका मुख्य जिम्मेदार स्वास्थ विभाग, नगर पालिका निगम व जिला प्रशासन है।

    हेमंत वर्मा

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.