Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    थानों में पीड़ित महिलाओं की शिकायत उच्च प्राथमिकता के साथ सुनी जाए- डीएम

    थानों में पीड़ित महिलाओं की शिकायत उच्च प्राथमिकता के साथ सुनी जाए- डीएम

    शाहजहांपुर. थानों में आने वाली पीड़ित महिलाओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. इसके लिए महिला हेल्प डेस्क बनाई गयी है। थानों में पीड़ित महिलाओं की शिकायत उच्च प्राथमिकता के साथ सुनी जाए तथा शिकायत का निराकरण शीघ्रातिशीघ्र किया जाए। यह बात जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने विगत रात कैम्प कार्यालय में कानून एवं शान्ति व्यवस्था की बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा है कि प्रेदश सरकार ने नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलम्बन के लिए सजग है इसलिए महिला अपरोधों एवं पाॅक्सो एक्ट के प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही की जाए।

    जिलाधिकारी  ने शस्त्र लाइसेंस प्रस्ताव के सम्बन्ध में कहा है कि निलम्बन अथवा निस्तारीकरण की जो भी रिपोर्ट हो उसे तत्काल प्रस्तुत किया जाए। उन्होंने कहा है कि लोक भय अथवा शस्त्र का दुरूपयोग करने वाले शस़्त्र लाइसेंस धाराकों के लाइसेंस निरस्त करने की कार्यवाही की जाए। उन्होंने गुण्डा एक्ट के प्रकरणों के सम्बन्ध में कहा कि गुण्डा एक्ट के तहत व्यक्ति जिला बदल हो गया हो और वह यहां पर रह रहा हो की कार्यवाही की जाए।

    जिलाधिकारी ने कहा कि क्राइम को इस नजरिए से देखा जाए कि किस-किस पर गैगस्टर एक्ट की कार्यवाही की जा सकती है पर की जाए। उन्होंने कहा है कि सरकारी विभाग द्वारा जो एफ.आई.आर दर्ज कराई गयी है उन मामलों का सी.ओ लेवल के अधिकारियों से परीक्षण कराकर गम्भीरता पूर्वक कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा है कि अवैध खनन पर विराम लगाया जाए। अवैध खनन के जो भी प्रकरण संज्ञान में आए उसपर त्वरित कार्यवाही की जाए। उपजिलाधिकारी इस बात का ध्यान दे कि कहां-कहां पर निर्माण कार्य चल रहें है और मिर्माण कार्य वाले स्थान पर मिट्टी हेतु परमिट नहीं जारी है तो उपजिलाधिकारी उदाहरण स्वरूप कार्यवाही करें। अन्यथा यह मान लिया जाएगा उक्त प्रकरण में सम्बन्धित उपजिलाधिकारी संलिप्त है। उन्होंने कहा है कि भूमि विवाद के प्रकरण त्वरित निस्तारित किए जाए। विलम्ब होने पर सम्बन्धित का उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।

     इन्द्र विक्रम सिंह ने समस्त थाना प्रभारियों को निर्देश दिए है कि अपने क्षेत्र के सबसे अधिक दुर्घटना वाले स्थान का कारण व निवारण सहित स्पष्ट शब्दों आख्या प्रस्तुत करें। ताकि उक्त स्थान पर आवष्यक कार्यवाही की जा सकें। उन्होंने लव जिहाद एक्ट के बारे में जानकारी दी और यह भी बताया कि कौनसा अपराध लव जिहाद की श्रेणी में आता है विस्तार से समझाया। जिलाधिकारी ने कहा है कि कोरोना का कहर अभी समाप्त नहीं हुआ है इलिए विशेष अभियान चलाकर मास्क आदि पर चलान करने के साथ ही कोविड-19 नियमों का पालन प्रत्येक दशा में कराया जाना सुनिष्चित किया जाए।

    पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने कहा कि आगामी त्यौहार गुरू नानक जयंती एवं कार्तिक पूर्णिमा त्यौहार शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने हेतु प्रत्यंशील रहें। उन्होंने कहा है कि बरेली मुरादाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन-2020 के चुनाव को सम्पन्न कराए जाने हेतु 30 नवम्बर 2020 को पोलिंग पार्टियां रवाना की जाएंगी। पुलिस अधिकारी गम्भीरता उक्त चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने में अपनी महती भूमिका निभाए।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0, अपर जिलाधिकारी प्रशासन, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आदि अधिकारी उपस्थित रहें।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.