Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    भाईचारा और देश के सुख शांति के लिए किन्नरो रखा छठ व्रत

    भाईचारा और देश के सुख शांति के लिए  किन्नरो रखा छठ व्रत

    बलिया। बलिया में भाईचारा और सुख शांति के लिए  किन्नरो ने छठ व्रत रखा है. मालूम हो कि आमतौर से छठ मां का व्रत महिलाएं  पुत्र प्राप्ति और पुत् कि सुख समृद्धि के  लिए व्रत रखती है। नगर की सामान्य महिलाऔर युवतियों की तरह जिला किन्नर समाज की अध्यक्ष माधुरी पाण्डेय उर्फ पाण्डे बाबा के नेतृत्व में लगभग आधे दर्जन किन्नरों विगत वर्षों की भांति इस बार भी डाला छठ के पावन पर्व पर अपने जजमानों और सामाजिक भाईचारे देश में अमन चमन बना रहने की मनोकामना के लिए  छठ मईया का व्रत रखा। 


    इस अवसर पर किन्नर माधुरी बताया कि ने छठ व्रत रखने के पिछे हमारे समाज के लोगों का एक मात्र उद्देश्य अपने यजमानों के सुख ,समृद्धि,शान्ति और उनकी बढ़ोत्तरी के साथ ही समाजिक समरसता व मुल्क में अमन-चमन की स्थापना आदि मनोकामना छठ्ठ मईया हर हम लोग करते है क्योंकि हमारे लिए हमारे यजमान ही सब कुछ होते जिनका दिया खाते और पहनते है,उनकी बढोत्तरी में ही किन्नर समाज का भला निहित रहता है।

    इस बार किन्नर अन्नू चौबे,छोटी किन्नर, संजूकिन्नर, निलम उर्फ निलू,शिन्टू आदि छठ्ठ मईया का व्रत रखा ।। इसके पूर्व भी जनपद के कोने कोन से आये किन्नर बहनें तैयारियों में जुटी हुई थीं।

    आसिफ हुसैन जैदी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.