Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बालिकाओं को अपने अन्दर एक मकसद बनाकर शिक्षा पर पूरा ध्यान देना चाहिए - कहकशाँ सुलेमान

    बालिकाओं को अपने अन्दर एक मकसद बनाकर शिक्षा पर पूरा ध्यान देना चाहिए - कहकशाँ सुलेमान

    शाहजहांपुर। मिशन शक्ति के अंतर्गत सोमवार को मदरसा नूरूलहुदा बिजलीपुरा में चल रहे जागरूकता कार्यक्रम में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें अतिथियों ने छात्राओं को जागरूक रहने पर जोर दिया। अतिथियों ने शिक्षा का महत्व नाटक की छात्राओं को पुरस्कृत किया। वही दो माताओं को शील्ड देकर सम्मानित किया गया।

     मदरसा में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि वाणिज्य कर निरीक्षक कहकशाँ सुलेमान ने कहा कि सभी बालिकाओं को शिक्षा पर पूरा ध्यान देना चाहिए और अपने अन्दर अपना मकसद बनाने की जरूरत है तब ही इंसान कामयाव हो सकता है। समाज के उत्थान में महिलाओं का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। जिस समाज में महिलाओं का मान व सम्मान नही होता है। वह समाज कभी प्रगति नही कर पाता है। विश्ष्टि अतिथि एस.डी.एम.सी. कालेज की प्राफेसर नौरीन आसिफ ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। जब नारी जागरूक होगी तो उसको अधिकार मांगना नही पड़ेगा।

    इन्जीनियर आर.के. अग्रवाल ने कहा बालिकाओं से अपने अन्दर छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए आगे आना चाहिए। राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय की प्रोफेसर डा0 पूजा पाण्डेय त्रिपाठी ने कहा कि नारी का स्वस्थ होना बहुत आवश्यक है इसलिए स्वास्थ्य के प्रति भी जागरूक रहे। प्रधानाचार्य इकबाल हुसैन उर्फ फूलमियां ने कहा कि शासन की मिशन शक्ति योजना को महिलाओं और छात्राओं तक पहुचाने के लिए मदरसा शिक्षक पूरी तरह प्रतिबद्व है। इस अवसर पर अतिथियों ने शिक्षा का महत्व नाटक में सम्मिलित छात्राओं को पुरूस्कृत किया। 

    कार्यक्रम में गुलिस्ता खान एडवोकेट, तमहीद बेगम, सुबूही खानम, रूखे जेबा, मुईन खां, सैय्यद शारिक अली, सैयद हैदर अली, अब्दुल कादिर खॉ, साजिद अली खां, शारिक अली खॉ, हाफिज जाहिद, मोबीन खॉ, ममनून खॉ, मो0 ज़हूर खॉ, मुजाहिद खॉ, निफासद खॉ आदि मौजूद थे।  

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.