Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    लूटपाट तथा महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना मे शामिल दो शतिर अभियुक्त गिरफ्तार

    लूटपाट तथा महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना मे शामिल दो शतिर अभियुक्त गिरफ्तार
    गगहा के ग्राम सकरी मे 10 नवम्बर की रात ईट भठ्ठे पर मजदूरो के साथ हुई थी लूट की घटना
    गोरखपुर। गगहा थाना के ग्राम सकरी मे 10 नवम्बर की रात ईट भठ्ठे पर मजदूरो के साथ लूटपाट तथा महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटना मे शामिल दो शतिर अभियुक्त गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इनके पास से लूटा गया 20,670 रू0 तथा मजदूरो का लूटा गया एक मोबाईल फोन व एक जोडी पायल एवं एक अदद नाक की कील तथा घटना मे प्रयुक्त एक टैम्पू व एक तंमचा व कारतूस 315 बोर बरामद हुए।

     जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी नियन्त्रण एवं थाना क्षेत्र गगहा मे ईट भठ्ठे पर मजदूरों एवं महिलाओं के साथ घटित घटना को गम्भीरता से लेते हुए घटना मे शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी व लूटे गये माल की बरामदगी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गोरखपुर द्वारा पुलिस अधीक्षक दक्षिणी व पुलिस पुलिस अधीक्षक अपराध के पर्यवेक्षण मे टीम बनाकर लगाया गया था।
     इसी क्रम में क्षेत्राधिकारी बांसगाॅव एवं क्षेत्राधिकारी गोरखनाथ/क्राईम जनपद गोरखपुर के नेतृत्व में प्रभारी स्वाॅट/एसओजी/सर्विलांस सेल अपराध शाखा तथा थानाध्यक्ष गगहा, को उक्त घटना मे शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी एवं लूटे गये माल की बरामदगी हेतु निर्देशित किया गया था। घटना के सम्भावित समय को चिन्हित कर घटना कारित करने वाले अभियुक्तो की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा था। घटना मे शामिल अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु उक्त टीमो द्वारा मुखबिरों को भी लगाया था। इसी क्रम मे जरिये मुखबिर क्राईम ब्रान्च की टीम को सूचना मिला कि ईट भठ्ठे पर हुई घटना मे शामिल कुछ अभियुक्त आज टैम्पू से जाखिन माता स्थान गरायकोल बन्धे की तरफ से अपराध करने की उद्देश्य से आने वाले है मुखबिर की सूचना पर विश्वास कर थानाध्यक्ष गगहा को मय फोर्स के साथ लेकर जाखिन माता मन्दिर के पास अपने वाहनो को छुपाकर अपराधियों के आने का इ्रंतजार करने लगे, कि तभी एक टैम्पू आते हुए दिखायी दिया जिसे देखते ही मुखबिर द्वारा इ्रशारा कर बताया गया कि यही वो लोग है। जिसे पुलिस टीम द्वारा चारो तरफ से घेरकर टैम्पू को रोक लिया गया तथा उसमे बैठे हुए व्यक्तियों का नाम-पता पूछते हुए तलाशी ली गयी तो महेन्द्र यादव के पास से एक अदद तमंचा व एक अदद जिन्दा कारतूस 315 बोर तथा 11,280 रू0 तथा एक जोड़ी पायल सफेद धातु बरामद हुआ तथा दुसरे व्यक्ति सुनील यादव उर्फ सन्नी के पास से 9,390 रू0 एवं एक अदद नाक की कील पीली धातु बरामद हुआ। दोनो अभियुक्तो से कड़ाई से पूछताछ किया तो बरामद रूपये के सम्बन्ध मे बताये कि यह रूपया हमलोगो द्वारा गगहा के ईट भठ्ठे से लूटा हुआ रूपया है जो हमलोग अपने साथियों के साथ घटना को कारित किये थे आज भी हमलोग लूटने के लिये ही ईट भठ्ठा की रैकी करने जा रहे थे कि आप लोगो द्वारा गिरफ्तार कर लिये गये। अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया कि हम दोनो रैकी करने के बाद अपने गैगं लीडर विष्णुदेव यादव को सूचना देते है जो अपने अन्य साथियों के साथ भिन्न-भिन्न जनपदों से आकर हमलोगो के साथ घटना को कारित करने के बाद अपने -अपने जनपद को चले जाते है । यहा पर घटना को कारित करने के बाद हमलोगो द्वारा जनपद देवरिया के लार क्षेत्र मे भी दिनाकं 12/13.11.2020 को ईट भठ्ठे पर ही अपने साथियों के साथ घटना को कारित किया गया था। जनपद देवरिया मे घटना को कारित कराने का कार्य लोहा नट्ट का है इसके अतिरिक्त जनपद गोरखपुर मे घटित अन्य घटनाओं के बारे मे पूछताछ की गयी तो अभियुक्त महेन्द्र यादव द्वारा बताया गया कि वर्ष 2017 के फरवरी माह मे थाना झंगहा क्षेत्र के ईट भठ्ठे पर हमलोगो के द्वारा घटना किया गया था। जिसके उपरान्त हमारे अन्य साथी जनपद बलिया मे घटित घटना के सन्दर्भ मे गिरफ्तार होकर थाना भीमपुरा से जेल चले गये थे। जेल से पुनः निकलने के उपरान्त गैंग बनाकर घटना को फिर से अंजाम दे रहे थे। अभियुक्तों की गिरफतारी व बरामदगी का विवरण निम्नवत् है।  

    गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता:-
    01- महेन्द्र यादव पुत्र स्व0 रामनक्षत्र यादव नि0 रसूलपुर नं0-2 नईबाजार थाना झगंहा जनपद गोरखपुर।
    02- सुनील यादव उर्फ सन्नी पुत्र गुलाब यादव नि0 बैरवा थाना झंगहा जनपद गोरखपुर।

    अमित कुमार सिंह
    INA News गोरखपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.