Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    राज्य संदर्भदाता समूह व जनपद के समस्त ए.आर.पी. की मासिक बैठक आयोजित

    राज्य संदर्भदाता समूह व जनपद के समस्त ए.आर.पी. की मासिक बैठक आयोजित

    शाहजहांपुर. राज्य संदर्भदाता समूह व जनपद के समस्त ए.आर.पी. की मासिक बैठक जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी शाहजहांपुर द्वारा  गुरुनानक कन्या पाठशाला शाहजहांपुर में आयोजित की गई । बैठक में  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक संकुल को सक्रिय करने,ऑनलाइन निष्ठा ट्रेनिंग , रीड अलांग ऐप डाउनलोड करने की प्रगति ,निजी  विद्यालयों के प्रबंध तंत्रों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए दीक्षा पर प्रतिदिन एक करोड़ कंटेंट हिट लक्ष्य को प्राप्त करने , सपोर्टिव सुपर विजन  पर ए. आर. पी .  के साथ ब्लॉक बार समीक्षा की । जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2015 में नियुक्त शिक्षक ए. आर.पी.  आवेदन के लिए पात्र हो गए है ।  ई-पाठशाला के फेज 2 को लागू किया जाए व इससे संबंधित पंजिका विद्यालय में हो ।


    जनपद के समस्त प्रधानाध्यापक व स्कूल हेड्स की जिम्मेदारी है कि विद्यालय के समस्त शैक्षिक स्टाफ को एकेडमिक रूप से सक्षम बनाएं ताकि विद्यालयों में पठन-पाठन की स्थिति बेहतर हो सके ।  जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने ए.आर. पी. को संबोधित करते हुए कहा कि आपका आचरण ही शिक्षकों को प्रेरित कर सकता है ।  प्रशासनिक व्यवस्था में दंड के माध्यम से सुधार स्थाई नहीं होता अतः आप सभी शिक्षकों से मधुर संबंध स्थापित करके मिशन प्रेरणा  को सफल बनाएं । जिला शिक्षा अधिकारी ने जनपद स्तर पर एक रिसोर्स  सेंटर स्थापित करने की परिकल्पना पर चर्चा की ।

    जिला समन्वयक डॉ अभय जैन द्वारा विभिन्न स्तरों पर जनपद की स्थिति के आंकड़े बैठक में साझा किए गए। उन्होंने ए आर पी को अपने विकासखंड में आयोजित एकेडमिक बैठकों एवम शिक्षक संकुल बैठकों में प्रतिभाग करने हेतु निर्देशित किया साथ ही मासिक कार्य, उपलब्धि आख्या एवम ए आर पी के की टास्क पर भी चर्चा की गई। बैठक में एस. आर.जी. अरुण गुप्ता, अश्वनी अवस्थी व ममता शुक्ला ने ब्लॉक संसाधन केंद्र पर सुविधायुक्त प्रशिक्षण कक्ष , शिक्षक संकुल के प्रभावी रोल व शिक्षकों के साथ मिलकर कार्य करने पर चर्चा की । बैठक में जिला स्काउट मास्टर दपिंदर कौर एवं निखहत फरहान सहित जनपद के ए. आर.पी. उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.