Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जिलाधिकारी ने किया मतदाता रजिस्ट्रेशन कार्यक्रम का शुभारंभ

    जिलाधिकारी ने किया मतदाता रजिस्ट्रेशन कार्यक्रम का शुभारंभ
    शाहजहांपुर। गांधी फ़ैज़-ए-आम महाविद्यालय के 'इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब' के द्वारा महाविद्यालय में मतदाता रजिस्ट्रेशन कार्यक्रम का शुभारंभ जनपद के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह द्वारा किया गया।
    अपने उद्बोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि जो व्यक्ति 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हैं अथवा दिनांक 1 जनवरी 2021 को अपनी 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं वह अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराने के लिए निर्धारित प्रारूप 6 पर आवेदन कर सकते हैं जिसके साथ निवास स्थान का प्रमाण, आयु का प्रमाण तथा फोटो संलग्न किया जाना अनिवार्य है और वह व्यक्ति जो अपना नाम मतदाता सूची से कटवाना चाहते हो, या त्रुटियों को सही कराना चाहते हो या दूसरे मतदान स्थल पर अपना नाम स्थानांतरित कराना चाहते हो वह भी निर्धारित प्रारूप जल्द से जल्द भरें।यह सभी सुविधाएं ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों में उपलब्ध है।
    इस अवसर पर बोलते हुए जनपद के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने कहा कि जनपद के समस्त राजकीय सहायता प्राप्त, निजी स्नातक एवं परास्नातक शिक्षक संस्थानों में मतदाता रजिस्ट्रेशन हेतु एक कोऑर्डिनेटर एवं हेल्प डेस्क की स्थापना समस्त उप जिला अधिकारियों द्वारा कराई जा रही है, अतः सभी छात्र छात्राएं इसका लाभ उठाएं।
     इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन रामसेवक द्विवेदी ने कहा कि सभी छात्र-छात्राएं अपने घर और मोहल्ले में यह जागरूकता फैलाएं कि सभी का वोट हो और मतदान में शत प्रतिशत योगदान दें।

    महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. नसीम उश्शान खान ने कहा कि छात्र-छात्राएं भारत निर्वाचन आयोग की ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत वोटर लिस्ट में अपना नाम रजिस्टर करा सकते हैं। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्येक कॉलेज के एक कक्ष को वोटर रजिस्ट्रेशन कक्ष के रूप में स्थापित किया जा रहा है सरकार की यह पहल सराहनीय है।

     कार्यक्रम का संचालन डॉ. शबाना साजिद एवं सभी का आभार इलेक्टोरल लिटरेसी क्लब के नोडल अधिकारी डॉ. खलील अहमद ने किया 
     कार्यक्रम में सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार,सैय्यद नोमान, डॉ. नईमुद्दीन सिद्दीक़ी,डॉ. फैयाज अहमद, डॉ. मोहम्मद तारिक, डॉ. कहकशा बेगम, डॉ. इमरान खान,डॉ.समन ज़हरा जैदी,डॉ. काशिफ नईम एवं महाविद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं सहित एनसीसी, एनएसएस, रेंजर,रोवर्स की छात्र छात्राएं भारी संख्या उपस्थित रहे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.