Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    यातायात माह की शुरूआत पुलिस अधीक्षक एस०आनंद ने फीता काटकर किया शुभारंभ

    यातायात माह की शुरूआत पुलिस अधीक्षक एस०आनंद ने फीता काटकर किया शुभारंभ

    (उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के विशेष सहयोग से यातायात माह का हुआ शुभारंभ)

    शाहजहांपुर। सुरक्षित यातायात को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने आज से यातायात माह का शुभारंभ फीता काटकर किया। उ०प्र०उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के सहयोग से  कचहरी चौराहे पर एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस अधिकारियों द्वारा वाहन चालकों व वाहनों का प्रयोग करने वाले लोगों का जागरूक किया गया। 

         

              इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक एस०आनंद ने सभी को जागरूक करते हुए कहा कि वाहनों को सावधानी पूर्वक व नियमानुसार चलाएं। बाईक ड्राइव करने के दौरान हेलमेट का उपयोग अवश्य करें। तेज वाहन न चलाएं। चार पहिया वाहनों में सीट बेल्ट का उपयोग अवश्य करें साथ ही वाहन चलाते समय नशीली सामाग्रीयों का सेवन न करने को लेकर जागरूक किया गया। लोगो ने शहर में यातायात नियमो पर को लेकर सुझाव भी दिए कहा गया कि शहर के अंदर यातायात के नियमो पर शक्ति कम बरती जाए शहर के अंदर लोग इतनी स्पीड से गाड़ियां नही चलाते है यातायात नियमो का पालन हाईवो पर होना चाहिए जहां निर्धारित स्पीड से ज्यादा तेज गाड़ियां चलाते देखे जाते है और सड़को पर गड्ढे होने के कारण हादसों का शिकार हो जातें है इस पर उन्होंने कहा कि शहर के अंदर यातायात को लेकर ज्यादा किसी को परेशान न किया जाए। उन्होंने व्यापार मंडल के सभी व्यापारियों का यातायात माह को सफल बनाने के लिए विशेष आभार व्यक्त किया। 

    एसपी ग्रामीण अपर्णा गौतम ने बताया कि यातायात माह पूरे नवम्बर तक चलाया जायेगा और इस दौरान विशेष तौर पर स्कूली वाहनों पर निगरानी रखी जायेगी व स्कूल संचालकों को इसके प्रति निर्देशित किया जायेगा। माना जा रहा है कि यातायात के माध्यम से काफी हद तक दुर्घटनाओं पर रोक लगाने में सहायता मिलेगी। एसपी सिटी संजय कुमार ने कहा कि 31 जुलाई से ही प्रदेश में नया मोटर एक्ट भी लागू हो गया। इसके तहत मोटर साइकिल पर चालक के अलावां पीछे बैठने वाले को भी हेलमेट लगाना अनिवार्य कर दिया गया। वहीं चार पहिया वाहन चालक व बगल बैठे व्यक्ति को भी सीट बेल्ट लगानी होगी। उल्लंघन करने पर भारी भरकम जुर्माने का भी प्रावधान किया गया है। हालांकि लोगों पर उसका असर देखने को नही मिला। लोग बिना हेलमेट के व दो से अधिक सवारियों को बैठाकर लोग फर्राटा भरते देखे गये। टीआई चंद्र प्रकाश शुक्ला ने बताया कि पूरे नवंबर माह में यह विशेष चेकिंग अभियान चलाया जायेगा। जिसके तहत लोगो को जागरूक किया जाएगा और साथ ही साथ नियमो की धज्जियाँ उड़ाने वाले लोगो के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार पुलिस अधीक्षक ग्रामीण  अपर्णा गौतम  नगर आयुक्त संतोष शर्मा  एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी एडीएम एफआर सीओ ट्रैफिक प्रभारी सदर बाजार समेत, व्यापार मंडल के वेद प्रकाश गुप्ता, सचिन बाथम, बिनय गुप्ता, पंकज टंडन, राजीव खन्ना, सहित समस्त ट्रैफिक विभाग के अधिकारी कर्मचारीगण उपस्थित रहे। 

    *******************

    पुलिस अधीक्षक एस०आनंद ने बांटे हेलमेट--

    यातायात माह के शुभारंभ अवसर पर व्यापारियों के सहयोग से पुलिस अधीक्षक एस०आनंद ने बाइक चलाने वाले लोगो को निशुल्क हेलमेट देकर सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। और कोरोना के चलते सभी को मास्क का प्रयोग करने को भी जागरूक किया। रोड़ पर बाइक चलाने वाले लोगो की बाइको पर पम्पलेट, स्टिकर्स चिपकाकर जागरूकता अभियान की शुरुआत की गई। ट्रैफिक विभाग के अधिकाइयों व कर्मचारियों द्वारा सभी को पम्पलेट व स्टिकर्स देकर जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। : टीआई चंद्र प्रकाश शुक्ला

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.