Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    जब नारी जागरूक होगी तो उसको अधिकार मांगने की ज़रूरत नही - शमा जैदी

    जब नारी जागरूक होगी तो उसको अधिकार मांगने की ज़रूरत नही - शमा जैदी

    शाहजहांपुर। मिशन शक्ति के अंतर्गत रविवार को मदरसा नूरूलहुदा बिजलीपुरा में चल रहे जागरूकता कार्यक्रम में गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें अतिथियों ने महिलाओं को जागरूक रहने एवं स्वस्थ रहने पर जोर दिया तथा अग्रेंजी अक्षर की पोस्टर प्रतियोगिता की विजयी छात्राओं को पुरूस्कृत किया।

     मदरसा में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि शमा जै़दी ने कहा कि  महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहना होगा। जब नारी जागरूक होगी तो उसको अधिकार मांगना नही होगा। उन्होने कहा कि नारी को स्वास्थ के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है। नारी स्वस्थ होगी। तो उसमें शक्ति भी होगी। बालिकाओं को अपने अन्दर छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए आगे आना चाहिए। सह प्रविक्षा अधिकारी/महिला हेल्प लाइन की इन्चार्ज चंचल यादव एडवोकेट ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर एवं सुरक्षा सम्मान हेतु यह आयोजन किये जा रहे है.

    जिससे मदरसों में तालीम पा रही बालिकाएँ भी अपने अधिकारो को जाने और उनकी सुरक्षा हेतु हेल्प लाइन कार्य कर रही है उनको डरने की आवश्यकता नहीं है इकबाल हुसैन उर्फ फूलमियां ने कहा कि शासन की मिशन शक्ति योजना को महिलाओं और छात्राओं तक पहुचाने के लिए मदरसा शिक्षक पूरी तरह प्रतिबद्व है।

    इस अवसर पर मदरसे में छात्राओं के बीच अग्रेंजी अक्षरों की पोस्टर प्रतियोगिता सम्पन्न करायी गयी जिसमें मुख्य अतिथि ने नजमी प्रथम, नेहा द्वितीय एवं अमरीन तृतीय को शील्ड देकर पुरस्कृत किया। इसके साथ ही शीबा व गुलिस्ता को सांत्वना पुरूस्कार दिया गया। सचांलन प्रधानाचार्य इकबाल हुसैन उर्फ फूलमियां ने किया। कार्यक्रम को असमी खान व नमीता ने सम्बोधित किया।

    इस मौके पर मुख्य अनुदेशक सबिहा सुल्ताना, सुबूही बेगम, नाहीद बेगम, तमहीद बेगम, रूखे जेबा, इजहार हसन, मुईन खां, बिलाल खॉ, सैय्यद शारिक अली, सैयद हैदर अली, साजिद खां, शारिक अली खॉ, सैय्यद कामरान हुसैन, हाफिज जाहिद, मोबीन खॉ, अब्दुल कादिर खॉ,, मुख्तार अहमद, निफासद खॉ, मुजाहिद खॉ आदि मौजूद थे।  

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.