Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मुख्यमंत्री के आदेशानुसार भुइँयाताली तीर्थ पर पर्यटन मंत्रालय द्वारा किया गया सर्वे

    मुख्यमंत्री के आदेशानुसार भुइँयाताली तीर्थ पर पर्यटन मंत्रालय द्वारा किया गया सर्वे
    सीतापुर। जनपद के खैराबाद स्थित कमाल सुरायं संगत के महंत बजरंगमुनि महाराज की भुइँया ताली तीर्थ के जीर्णोद्धार की मुहिम धीरे धीरे रंग रंग ला रही है । 
    ज्ञातव्य है कि पिछले 6 महीने से महंत जी जब से कमाल सरायं संगत केमहंत बने हैं तभी से उन्होंने इस तीर्थ को पर्यटन स्थल के रूप में लाने की मुहिम सी चला रखी थी । इसी के तहत वह इस दौरान कई बार प्रदेश के विभिन्न मंत्रियों सहित प्रदेश के मुखिया से भी मिलकर अपनी बात रख चुके हैं इसी के मद्देनजर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर पर्यटन विभाग के लोगों ने खैराबाद के सुप्रसिद्ध तीर्थ स्थान भुइँया 
     ताली का सर्वे कर इस ओर एक कदम और बढ़ा दिया है ।
    अब नगर वासियों को उम्मीद हो गई है कि वर्षों से जीवन जीर्ण शीर्णअवस्था में पड़ा  यह तीर्थ स्थान जल्द ही एक पर्यटक के रूप में विकसित होकर नगर वासियों के लिए एक स्थान होगा ।यहां पर यह भी संज्ञान में रहे कि दीपावली के पहले महंत बजरंग मुनि महाराज ने नगर विकास मंत्री सहित अन्य मंत्रियों से भी वार्ता करके तीर्थ के मार्गों के जीर्णोद्धार के लिए मांग की थी जिसका भी विगत दिनों सर्वे विभागों द्वारा कराया जा चुका है एक वार्ता के दौरान महंत बजरंग मुनि महाराज ने बताया कि जल्द ही सन्त निवास,सत्संग भवन व द्वार का निर्माण शुभारंभ होगा।।

    शरद कपूर
     सीतापुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.