Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    बालिकाओं को अपने अन्दर छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए आगे आना चाहिए- पूजा त्रिपाठी पांडे(पी.आर.ओ.)

    बालिकाओं को अपने अन्दर छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए आगे आना चाहिए- पूजा त्रिपाठी पांडे(पी.आर.ओ.)

    शाहजहांपुर। मिशन शक्ति के अंतर्गत बुधवार को मदरसा नूरूलहुदा बिजलीपुरा में चल रहे जागरूकता कार्यक्रम में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें अतिथियों ने छात्राओं को जागरूक रहने पर जोर दिया। अतिथियों ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता की विजयी छात्राओं को पुरस्कार देकर पुरूस्कृत किया।

     मदरसा में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जिला प्रोवेशन अधिकारी वरूण सिंह ने कहा कि समाज के उत्थान में महिलाओं का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। जिस समाज में महिलाओं का मान व सम्मान नही होता है। वह समाज कभी प्रगति नही कर पाता है। उन्होने कहा कि छात्राओं को मिशन शक्ति से जोड़कर इस अभियान को सफल बनाया जा रहा है। विश्ष्टि अतिथि राजकीय चिकित्सा मेडिकल कालेज की पी.आर.ओ.पूजा त्रिवाठी पाण्डेय ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक रहना चाहिए। जब नारी जागरूक होगी तो उसको अधिकार मांगना नही पड़ेगा।

    उन्होने बालिकाओं से स्वस्थ रहने की सलाह दी। उन्होने ने कहा कि बालिकाओं को अपने अन्दर छिपी प्रतिभाओं को निखारने के लिए आगे आना चाहिए। समाज सेवी अनुज अग्रवाल कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने, सुरक्षा व सम्मान दिलाये जाने की आज के समय में सबसे अधिक ज़रूरी है। प्रधानाचार्य इकबाल हुसैन उर्फ फूलमियां ने कहा कि शासन की मिशन शक्ति योजना को महिलाओं और छात्राओं तक पहुचाने के लिए मदरसा शिक्षक पूरी तरह प्रतिबद्व है। इस अवसर पर अतिथियों ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के विजयी छात्राएं ग्रप सी प्रथम व ग्रप ए द्वितीय की विजयी छात्राओं को शील्ड देकर पुरस्कृत किया। वही समाजसेवी अनुज अग्रवाल द्वारा सभी को सेनिटाईज़र व मास्क वितरित किये गये।

    कार्यक्रम में ज्योति देवी, मुख्य अनुदेशक सबिहा सुल्ताना, नाहीद बेगम, रूखे जेबा, मुईन खां, बिलाल खॉ, सैय्यद शारिक अली, सैयद हैदर अली, साजिद खां, शारिक अली खॉ, सैय्यद कामरान हुसैन, हाफिज जाहिद, मोबीन खॉ, अब्दुल कादिर खॉ, ममनून खॉ, मुजाहिद खॉ आदि मौजूद थे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.