Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    हनुमान जी की जन्म स्थली पंपापुर किष्किंधा में 215 मीटर ऊंची प्रतिमा लगवाने की तैयारी

    हनुमान जी की जन्म स्थली पंपापुर किष्किंधा में 215 मीटर ऊंची प्रतिमा लगवाने की तैयारी

    अयोध्या. एक सफलता के बाद  दूसरे कार्य के लिए  पैर आगे बढ़ जाना  प्रकृति की देन है. अयोध्या में  भगवान श्री राम की जन्मस्थली पर  मंदिर निर्माण में  सफलता मिलने के बाद  अब उनके  प्रिय भक्त हनुमान जी की  जन्मस्थली  पंपापुर किष्किंधा  में भी प्रतिमा लगाए जाने की चर्चा और तैयारी चल रही है. हनुमत द जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भगवान हनुमान की जन्मस्थली कर्नाटक राज्य के पंपापुर किष्किंधा में हनुमानजी की प्रतिमा लगाने की तैयारी में है. हनुमानजी की यह प्रतिमा 215 मीटर ऊंची होगी. हनुमत द जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी गोविंद आनंद सरस्वती ने मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के आवास पर  जानकारी दी.


    रामनगरी में श्री रामजन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. अयोध्या में 251 मीटर ऊंचाई की भगवान राम की मूर्ति लगाने की भी तैयारी है. यह विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति होगी. दूसरी तरफ उनके सेवक हनुमान जी महाराज की भी 215 मीटर ऊंची मूर्ति लगाने की योजना बन रही है. यह मूर्ति हनुमानजी की जन्मस्थली पंपापुर किष्किंधा में लगाई जाएगी. इसके लिए श्री हनुमत जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट तैयारी कर रहा है.

    ***************************

    श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को भेंट किया जाएगा रथ

    ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी गोविंद आनंद सरस्वती ने  श्री रामजन्म भूमि के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के आवास पर पत्रकारों से वार्ता में इस बात की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उनके ट्रस्ट द्वारा श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को 80 फीट का एक भव्य रथ भी भेंट किया जाएगा. यह रथ 2 साल में 2 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा.

    देव बक्श वर्मा अयोध्या

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.