Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    शिक्षक निर्वाचन-2020 का चुनाव सकुशक सम्पन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स के साथ पोलिंग पार्टियां रवाना-इन्द्र विक्रम सिंह

    शिक्षक निर्वाचन-2020 का चुनाव सकुशक सम्पन्न कराने के लिए पुलिस फोर्स के साथ पोलिंग पार्टियां रवाना-इन्द्र विक्रम सिंह

    शाहजहांपुर. बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन-2020 का चुनाव सकुशक सम्पन्न कराए जाने हेतु कलेक्ट्रेट के पास स्थित निर्वाचन कार्यालय परिसर से पुलिस फोर्स के साथ पोलिंग पार्टियों को जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट इन्द्र विक्रम सिंह ने  रवाना किया।

    जिलाधिकारी  ने बताया है कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियत किए गए कार्यक्रम के अनुसार उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के द्विवार्षिक निर्वाचन के सम्बन्ध में जनपद के समस्त 10 अधिसूचित मतदेय स्थलों पर कल दिनांक 01-12-2020 को प्रातः 08ः00 बजे से सायं 05ः00 बजे तक मतदान सम्पन्न होगा। उन्होंने बताया कि उक्त निर्वाचन में मतदाताओं की संख्या 3896 है तथा 10 पीठासीन अधिकारी, 30 मतदान अधिकारी, 10 माइक्रो आॅब्जर्वर, 10 सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं 20 गाड़ियां लगायी गयी हैं।

    उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दौरान सम्पन्न होने वाले साधारण निर्वाचनों/ उपनिर्वाचनों के संचालन के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार प्रत्येक मतदेय स्थल पर मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग कराई जाएगी। मतदेय स्थलवार आशाओं की तैनाती तथा प्रत्येक मतदेय स्थल के लिए चिकित्साधिकारी व अन्य कर्मचारियों की नियुक्ति की गयी है। उपरोक्तानुसार नियुक्त समस्त कर्मचारीगण दिनांक 01.12.2020 की प्रातः 07ः00 बजे से पूर्व अपने आवंटित मतदेय स्थलों पर पहुँचना सुनिश्चित करेंगे। प्रत्येक मतदेय स्थल के प्रवेश द्वार पर हेल्पडेस्क की स्थापना की गई है। ऐसे स्थानों पर पर्याप्त संख्या में एम्बुलेंस एलर्ट मोड पर रखी गयी है। जहां से किसी भी आपात स्थिति में एम्बुलेंस मतदेय स्थलों पर आसानी से पहुंच सकेगी। मतदेय स्थलों पर मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग के लिए 02 इन्फ्रारेड थर्मामीटर प्रति मतदेय स्थल पर होंगे। कुल 20 इन्फ्रारेड थर्मामीटर मतदेय स्थलों पर उपलब्ध कराए गए है। इन्फ्रारेड थर्मामीटर मतदान की समाप्ति के पश्चात् दिनांक 02.12.2020 को जिला सहायक निबंधक, सहकारी समितियां को वापस प्राप्त कराये जायेंगे।

    पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने कहा है कि तैनात पुलिस अधिकारी/कर्मचारी मतदान स्थल की सुरक्षा करने के साथ ही मतदान प्रक्रिया समाप्त होने तक अपनी ड्यूटी पर अलर्ट रहेंगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, नगर मजिस्ट्रेट, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, आदि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.