Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    गन्ने के खेत में मिले 2000 और 500 के दर्जनों नोट, मच गई लूट

    गन्ने के खेत में मिले 2000 और 500 के दर्जनों नोट, मच गई लूट
    हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोहम्दा जमीन सिकटिया का मामला
    कुशीनगर। हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोहम्दा जमीन सिकटिया में गन्ने के खेत में दो हजार और पांच सौ के दर्जनों नोट मिले हैं। दर्जनों नोट मिलने की जानकारी होते ही ग्रामीण पहुंच गए और नोटों की लूट मच गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों से सभी नोटों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। कुल नोट करीब 1.15 लाख बताए जा रहे हैं। मामला हाटा कोतवाली क्षेत्र के मोहम्दा जमीन सिकटिया गांव के बाहर स्थित गन्ने के खेत का है। 
    ग्रामीणों से पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की शाम मोहम्दा जमीन सिकटिया निवासी सीताराम के खेत में मजदूर गन्ना छील रहे थे। तभी खेत में एक फटे कपड़े में मजदूरों को नोट दिखे। एक मजदूर ने उसे खोला तो उसमें दो हजार व पांच सौ रुपये के कई नोट भरे पड़े थे। नोट दिखते ही मजदूरों में लूट मच गयी। 

    ग्रामीणों को देर रात इसकी जानकारी हुई तो सूचना पुलिस को दी गयी। कोवताल जेपी पाठक ने सूचना देने वाले ग्रामीण के जरिए पूरे गांव को संदेश दिया कि सुबह वह पहुंचेंगे तब तक सभी नोट संभाल कर रखें। बुधवार को सुबह पहुंचे कोतवाल ने ग्रामीणों से 1.15 लाख रुपये जमा किए और कोतवाली पहुंचे। 

    कोतवाल ने तत्काल एसपी को इसकी जानकारी दी और जांच पड़ताल में जुट गए। कोतवाल का कहना है कि नोट दिखने में तो असली लग रहे हैं मगर फिर भी इनकी जांच कराने के बाद यह पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि नोट खेत में कहां से पहुंचे।

    ग्रामीणों का कहना है कि बीते 17 अगस्त को गांव के चौराहे पर किराने की दुकान चलाने वाले राकेश मिश्रा के यहां छत के रास्ते घुसे चोरों ने 4.50 लाख रुपये चुरा लिए थे। मिश्रा ने इस मामले में केस दर्ज कराया था। सीसी कैमरे की फुटेज के आधार पर एक चोर पकड़ा गया था। वह नशेड़ी था। पूछताछ के दौरान ही उसने गला रेतने का प्रयास किया था। ठीक होने के बाद उसे जेल भेज दिया गया था। 

    माना जा रहा है कि यह रुपये उसी ने चुरा कर यहां छुपाए होंगे। पुलिस का कहना है कि अनुमान लगाना उचित नहीं है। जांच के बाद यह स्पष्ट होगा कि यह रुपये कहां से आए थे।

    अमित कुमार सिंह
    INA News कुशीनगर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.