Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    नहरों की सिल्ट सफाई का कार्य गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समय से हो पूर्ण- मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह

    नहरों की सिल्ट सफाई का कार्य गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समय से हो पूर्ण- मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह

    शाहजहांपुर. नहरों की सिल्ट सफाई का कार्य गुणवत्तापूर्ण निर्धारित समय पूर्ण किया जाए। यह बात प्रदेश के जल शक्ति विभाग (सिंचाई एवं जलसंसाधन, बाढ़ नियंत्रण, लघु सिंचाई नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग) मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने डिवीजन शाहजहांपुर, जनपद हरदोई, शाहाबाद मिलन ढाबा के निकट नहर की सिल्ट सफाई के निरीक्षण दौरान कही। उन्होंने जनपद की बेहटी माईनर एवं रोजा रजवाहा आदि नहरों का भी निरीक्षण किया।





    इस दौरान डाॅ0 महेन्द्र ने ड्रोन कैमरे के माध्यम से नहरों की सफाई व्यवस्था देखी। उन्होंने निर्देश दिए कि नहरों की सिल्ट सफाई के कार्य की वीडियों ग्राफी कराई जाए। उन्होंने कहा है कि वीडियों ग्राफी में अगर यह पाया गया कि नहरों की सफाई का कार्य संतोषजन नहीं हुआ है तो सम्बन्धित अधिकारी का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए विधिक कार्यवाही की जाएगी। जल शक्ति विभाग मंत्री ने  निर्देश दिए है कि नहरों की सफाई का कार्य एक हफ्ते में पूर्ण कर लिया जाए और 3 दिसम्बर तक प्रत्येक दशा में समस्त नहरों में पानी छोड़ा जाना सुनिष्चित किया जाए, ताकि किसान भाईयों को खेत की सिंचाई हेतु समय से पानी उपलब्ध हो सकें और किसानों की सिंचाई से सम्बन्धित  किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न न होने पाए।  

    इस अवसर पर अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय जल प्रबंध योजना  आर के वर्मा , सहायक अभियंता  अतीक अंसारी , अवर अभियंता  विकास चन्द्र श्रीवास्तव आदि अधिकारगण  मौजूद रहे ।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.