Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अजय मिश्र राम जन्म भूमि निर्माण मे सहयोग के लिए आमंत्रित

    अजय मिश्र राम जन्म भूमि निर्माण मे सहयोग के लिए आमंत्रित

    बलिया. बलिया निवासी अजय मिश्रा  महाप्रबंधक  राजकीय निर्माण निगम  अयोध्या को  श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र में विश्व की ऐतिहासिकश्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण कार्य को आधुनिक और पाषाण सभ्यता के मिले-जुले तथ्यों को पत्थरों पर उकेर के लिए निर्माण निगम केश्री मिश्र  ,जो पषाण काला के विशेषज्ञ के रूप में पहले ही ख्याति अर्जित कर चुके हैं । उन्हें महासचिव  श्री राम जन्मभूमि श्री चंपत राय जी के निर्देश पर राजकीय निर्माण निगम के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखकर मंदिर निर्माण के सहयोग के लिए विभाग द्वारा तैनात किए जाने की सिफारिश की गई है। प्रबंध निदेशक को लिखे गए पत्र में श्री  चम्पत राय महासचिव श्रीराम जन्मभूमि, ने उन्हें इस ऐतिहासिक राम जन्म भूमि स्थल में हो रहे निर्माण कार्य का नेतृत्व करने का  न्यौता श्री चमत राय के  निर्देश पर भेजा गया है।

     इस संबंध में बताते चलें कि गत 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंदिर निर्माण की भूमि पूजन का कार्य कराया जा चुका है।

    मंदिर निर्माण कार्य लार्सन एंड टूब्रो कंपनी द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है । मंदिर के वास्तुकार अहमदाबाद निवासी चंद्रकांत सोमपुरा है  इस ऐतिहासिक मंदिर जो पत्थरों से निर्मित की जाएगी ।जिस कला में श्री मिश्र पहले से ही अपनी पहचान बना चुके हैं।  महासचिव श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र चंपत रायजी ने  अजय कुमार मिश्र को विभागीय दायित्वों के साथ-साथ अतिरिक्त रूप से इस ऐतिहासिक धरोहर के निर्माण कार्य उनके निर्देशन में निर्मित कराए जाने के लिए राजकीय निर्माण निगम मे तैनात अजय मिश्र को   तैनात किये जाने की मांग की है ,ताकि इस ऐतिहासिक धरोहर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के निर्माण कार्य को गुणवत्ता परक संपादित किया जा सकें। उन्होंने विश्वास जताया है कि   इस मंदिर निर्माण मे श्री मिश्र का सहयोग करने कि विभाग द्वारा आवश्यक प्रदान कि जायेगी ।

    आसिफ हुसैन जैदी

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.