Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    महिलाओं को छेड़ने व बदसलूकी करने वाले मनचलों की अब खैर नही

    महिलाओं को छेड़ने व बदसलूकी  करने वाले मनचलों की अब खैर नही 

    मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं और बच्चियों को किया जागरूक

    एंटी रोमियो  स्क्वाड व थाना पुलिस ने जगह जगह चलाया अभियान

    शाहजहांपुर। शासन के आदेश पर चलाये जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत जिले भर में पुलिस टीम ने महिलाओं व लड़कियों व बच्चियों को जागरूक किया। साथ ही उन्हें आत्मरक्षा के गुण भी सिखाये। उन्हें भरोसा दिलाया कि पुलिस उनके साथ है। 

            पुलिस कप्तान एस. आनंद के निर्देश पर जनपद के अलग अलग थाना टीम के द्वारा महिलाओं, बच्चियों और लड़कियों के लिए कार्यक्रम किये गए। इस दौरान उन्हें बताया गया कि सार्वजनिक स्थलों जैसे-चौराहों, बाजारों, कालेज, कोचिग संस्थान व अन्य सार्वजनिक स्थलों को असामाजिक तत्वों से मुक्त कराने तथा महिलाओं एवं छात्राओं के साथ राह चलते छेड़खानी, अभद्रता आदि घटनाओं को रोकने के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। 



    इसके अन्तर्गत यूपी पुलिस की सुरक्षा संबंधी सेवाएं जैसे डायल 112 नंबर, वूमेन पावर लाइन 1090, यूपी कॉप एप, 181 महिला हेल्प लाइन, 1076 मुख्यमंत्री हेल्प लाइन, 1098 चाइल्ड हेल्पलाइन, 102 स्वास्थ्य सेवा, 108 एंबुलेंस सेवा के बारे में जानकारी दी गई। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने व निर्भीक होकर अपने क्षेत्र में कार्य करने, शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया गया। सोशल मीडिया पर अपनी प्राइवेसी रखते हुए उसका प्रयोग करने के लिए कहा गया। अवगत कराया कि सभी थानों में महिलाओं की सुरक्षा, सहायता हेतु एक महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है जहां पर महिलाकर्मी ही महिलाओं की शिकायत सुनती है।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.