Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    अयोध्या: अलग-अलग आगजनी की घटना में गरीब परिवारों की गृहस्थी जलकर खाक

    अयोध्या: अलग-अलग आगजनी की घटना में गरीब परिवारों की गृहस्थी जलकर खाक

    अयोध्या। जनपद के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के बनकट गांव में अज्ञात कारणों से आग लग गयी। और देखते ही देखते लपटें उठने लगी। आग की चपेट में आने से गांव निवासी राममिलन निषाद के कच्चे मकान पर रखा छप्पर तथा सरिया पूरी जलकर राख हो गई। आगजनी में, भूसे में रखा अनाज  चारपाई बिस्तर बर्तन  सहित अन्य घर गृहस्ती का सामान जल गया। ग्रामीणों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

    आगजनी की चपेट में आने से सरिया में बंधी एक बछिया भी झुलस गई जिसका पशु चिकित्सालय बीकापुर में दवा उपचार कराया गया। पीड़ित परिवार बहुत ही गरीब है हल्का लेखपाल द्वारा मौके पर जांच पड़ताल करके रिपोर्ट तहसील प्रशासन को दी गई है। आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल सका।

           दूसरी तरफ बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के मलेथू कनक गांव निवासी अर्जुन निषाद के रिहायशी छप्पर में अज्ञात कारणों से लगी आग से अनाज, बर्तन, चारपाई, बिस्तर सहित घर गिरस्ती का सारा सामान जलकर राख हो गया।  मौके पर पहुंची  फायर दस्ता की टीम ने ग्रामीणों के साथ कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाया। छप्पर का आशियाना जल जाने से पीड़ित खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गया है।  मजदूरी करके पेट पालता है आगजनी की सूचना तहसील प्रशासन को दी गई है। तीसरी आगजनी की घटना में अज्ञात कारणों से लगी आग से तारुन थाना क्षेत्र के महादेव का पुरवा निवासी शारदा सिंह का साढे़ तीन बीघा गन्ना जल गया। आगजनी के कारण का पता नहीं चल सका। 

    देव बक्श वर्मा 

    आईएनए न्यूज़, अयोध्या उत्तर प्रदेश

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.