Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    यूपी सरकार हर मोर्चे पर फेल:जितिन प्रसाद

    यूपी सरकार हर मोर्चे पर फेल: जितिन प्रसाद

    (कांग्रेस ने किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर किया जोरदार प्रदर्शन, पुलिस ने की प्रदर्शन रोकने की कोशिश तो कांग्रेसियों से हुई नोकझोक)

    शाहजहांपुर। धान खरीद को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर होता जा रहा है। सरकारी धान खरीद में बिचौलिये हावी होने के चलते किसानों का धान नही तुल पा रहा है। इसी मुद्दे को लेकर गुरुवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के साथ कांग्रेसियो ने जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नोकझोक भी देखने को मिली।

    पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने जिला कार्यालय से पैदल मार्च निकालते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सरकार को घेरते हुए कहा कि यूपी सरकार आज हर मोर्चे पर फेल नजर आ रही है। किसान आत्महत्या करने को मजबूर है किसानों का धान घरों में भरा पड़ा है क्योंकि ना तो उन्हें घोषित समर्थन मूल्य ही मिल पा रहा है और ना ही किसानों का बकाया गन्ने का भुगतान किया जा रहा है। जिससे किसान आत्महत्या करने को मजबूर है।

    सरकार  भ्रष्टाचार को रोकने का ढिंढोरा तो पीट रही है जबकि चारों ओर भ्रष्टाचार का बोलबाला है। धान क्रय केंद्रों पर जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। सरकार तानाशाही रवैया अपनाए हुए है। जिसे अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा हमारी सरकार से मांग है कि किसानों का धान घोषित समर्थन मूल्य के अनुरूप खरीदा जाए। धान क्रय केंद्रों पर हो रही धांधली को रोका जाए।

    इसके साथ ही चीनी मिलों पर किसानों के बकाया भुगतान को तत्काल करवाया जाए। कांग्रेस के पैदल मार्च के दौरान पुलिस ने कांग्रेसियों को बैरिकेडिंग लगाकर आगे जाने से रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं पुलिस के बीच काफी नोकझोंक भी हुई। हालांकि इस प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.