Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    मिशन शक्ति सप्ताह के अंतर्गत महिलाओं को सुरक्षा संबंधित टिप्स दिए

    मिशन शक्ति सप्ताह के अंतर्गत महिलाओं को सुरक्षा संबंधित टिप्स दिए

    शाहजहाँपुर. मिशन शक्ति सप्ताह के अंतर्गत इस्लामिया इंटर कॉलेज एवं आर्य कन्या इंटर कॉलेज की स्काउट एवं गाइड टीम ने सुरक्षा से संबंधित जागरुकता पैदा करने लिए जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा चिन्हित काली बाड़ी मंदिर में कैम्प लगाकर महिलाओं को सुरक्षा से संबंधित टिप्स से अवगत कराया । इस अवसर जिला स्काउट एवं गाइड के सचिव डाक्टर अमीर सिंह व कोषाध्यक्ष मिहिर फिलिप ने फीता काट कर मिशन आयोजन का शुभारंभ किया । इस अवसर पर कालेज के स्काउट मास्टर हुसैन मोहम्मद मुस्तफा ने महिला हेल्प लाइन नंबर181,वूमेन पावर लाइन1090, चाइल्ड लाइन नंबर 1098,पोस्को एक्ट आदि भारत सरकार  के महत्वपूर्ण महिला सशक्तिकरण एवं बाल कल्याण सम्बन्धी प्रावधानों के सम्बन्ध में जानकारी दी। सहयोगी  गुलाम साबिर ने स्काउट टीम को दिशा निर्देश देते हुए मुख्य बिन्दुओं से अवगत कराया । इस अवसर पर कालेज के हिन्दी प्रवक्ता डाक्टर मलिक असमत अली भी उपस्थित रहे ।


    मिशन शक्ति सप्ताह के अंतर्गत इस्लामिया इंटर कालेज के जीव विज्ञान प्रयोगशाला कक्ष में महिला यात्रियों के प्रति अच्छा व्यवहार एवं उनकी सुरक्षा विषय के अन्तर्गत  एक गोष्ठी का आयोजन भी  किया गया जिसमें छात्रों के साथ साथ गुरु जनों ने प्रतिभाग किया । इस अवसर पर अपने विचार रखते हुए अर्थशास्त्र के प्रवक्ता अतीक अहमद सिद्दीकी ने कहा कि जब हम यात्रा में हो तो अगर कोई महिला परेशान दिखे तो ऐसी स्थिति में उसकी सहायता व सहयोग के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए । असिस्टेंट चीफ प्रॉक्टर मतलूब उल्लाह खान ने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए  हम किसी भी मुक़ाम पर हो आवाज़ बुलंद करते रहना चाहिए क्योंकि इससे लोगों में महिला सुरक्षा को लोकर जागृति उत्पन्न होती है ।

    प्रधानाचार्य मोहम्मद आमीन ने कहा कि महिला सुरक्षा के लिए अगर हम इसी तरह के आयोजन करते रहे तो इससे  हमारे समाज एवं बहन बेटियों के अंदर सुरक्षा को लेकर स्वाबलंबन और सशक्तिकरण की भावना जागृत होगी। गोष्ठी का संचालन मोहम्मद अफरोज़ खान ने किया एवं इस अवसर पर कालेज के शिक्षकगणों में संजीव कुमार उपाध्याय, सगीर अहमद, तसदीक़ खान आदि उपस्थित रहे ।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.