Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    कैदियों का आरोप- अच्छा खाना मांगने की सजा पिटाई, जेल में नंगा कर पीटे जाते है कैदी

    कैदियों का आरोप- अच्छा खाना मांगने की सजा पिटाई, जेल में नंगा कर पीटे जाते है कैदी

    (कटहल के पेड़ पर उल्टा लटकाकर होती है पिटाई, टॉयलेट क्लीनर पीने वाले कैदियो का खुलासा, तिलतिल कर मरने से बेहतर क्लीनर पीकर मरने का रास्ता चुना)

    बैतूल. जिला जेल के दो कैदियो के टॉयलेट क्लीनर पीने की घटना के बाद नया खुलासा हुआ है। कैदियो का आरोप है कि अच्छा खाना मांगने के बाद उन्हें नंगा कर पेड़ से लटकाने के बाद पीटा जाता था। जिसके बाद उनको खुदकुशी जैसा घातक कदम उठाना पड़ा।


    टीआई
    इस खुलासे के बाद कैदियो को बैतूल से भोपाल भेज दिया गया है। देर रात भोपाल रैफर किये गए कैदियो ने प्रताड़ना की दहलाने वाली दास्तान सुनाई है। हालांकि जेल प्रबन्धन अब भी इससे इनकार कर रहा है। 
    कैदी

    बुधवार सुबह जिला जेल बैतूल प्रशासन ने रेप के आरोपी ब्रजेश और हत्या के आरोपी मंटू को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। उस समय सामने आया था कि दोनों कैदियो ने जेल में टॉयलेट क्लीनर पीकर खुदकुशी की कोशिश की है।

    जेल अधीक्षक

    पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद कैदियो की बैरक की तलाशी ली है।जिसमे एक शीशी में तेज गंध वाला तरल मिला है। इधर भोपाल रैफर किये जाने से पहले कैदी ब्रजेश ने उन पर जेल में ढहाई जाने वाली प्रताड़ना का खुलकर बयान किया है।

    परिजन

    ब्रजेश के मुताबिक जेल में पतली दाल ,सब्जी और पतली रोटियों से उनका पेट न भरने और खराब खाना दिए जाने की शिकायत के बाद उन्हें रोज।पीटा जाता था।

    कैदी

    इसके लिए जेल के कर्मचारी उन्हें नग्न कर देते थे और जेल परिसर के कटहल के पेड़ पर लटकाकर पीटते थे। यही वजह है कि कोई जुबान नही खोलता। इधर जेल प्रबन्धन इन आरोपो को झूठा बता रहा है। जेल अधीक्षक के मुताबिक कैदी की जमानत खारिज होने के कारण वह ऐसे आरोप लगाकर दबाव बना रहा है। इधर पुलिस भी मामले की जांच कर रही है।

    बैतुल से शशांक सोनकपुरिया की खास रिपोर्ट

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.