Header Ads

  • INA BREAKING NEWS

    सेहरामऊ दक्षिणी व आरसी मिशन थानों में हुआ महिला हेल्पडेस्क का उद्धघाटन

    सेहरामऊ दक्षिणी व आरसी मिशन थानों में हुआ महिला हेल्पडेस्क का  उद्धघाटन

    डीएम बोले, महिलाओं को मिलेगी थाने पर विशेष सुविधा

    शाहजहांपुर। जनपद भर के थाना परिसर में आज सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर महिला हेल्प डेस्क का शुभारम्भ किया गया। इसी के अंतर्गत सेहरामऊ दक्षिणी व रामचंद्र मिशन पुलिस द्वारा आयोजित एक भव्य समारोह में थाने परिसर में बने पिंक रूम का स्थानीय महिलाओं द्वारा फीता काटकर उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के अवसर पर डीएम इंद्र विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शासन के आदेश पर थाने में महिला हेल्प डेस्क का शुभारम्भ किया गया है।

    उन्होंने महिला हेल्प डेस्क की उपयोगिता पर बोलते हुए कहा कि अक्सर महिला पीड़ित किसी पुरुष पुलिसवालों से अपनी बात खुलकर नहीं रख पाती थी, महिलाओं की इसी व्यथा को केन्द्र में रखते हुए महिला हेल्प डेस्क का शुभारम्भ किया गया है। जहाँ पर एक महिला आरक्षी तैनात होगी.

    जो पीड़ित महिलाओं की शिकायतें सुनेगी और उससे सम्बंधित अधिकारियों को अग्रेषित करेगी और मामले का निदान सुनिश्चित करेगी। दो दिन बाद पीड़ित महिला से उसकी सन्तुष्टि/असन्तुष्टि भी जानेगी। मौके पर आरसी मिशन इंस्पेक्टर संजय सिंह, एसओ सेहरामऊ दक्षिणी नीरज सिंह, एस आई सुशील विश्नोई, सुंदर लाल, हेडकांस्टेबल ओमकार सिंह सहित महिला कांस्टेबल मौजूद रही।

    फ़ैयाज़ उद्दीन, शाहजहाँपुर

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    Blogger द्वारा संचालित.